Madhya Pradesh Tourism

Home » » राहुल गांधी के इस्तीफे का बहन प्रियंका ने किया ट्वीट, कही यह बड़ी बात

राहुल गांधी के इस्तीफे का बहन प्रियंका ने किया ट्वीट, कही यह बड़ी बात

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष पद से अपने इस्तीफे की सार्वजनिक रूप से घोषणा कर चुके राहुल गांधी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी से नया अध्यक्ष चुनने के लिए कहा है। उन्होंने बुधवार को एक लेटर ट्वीट किया था। राहुल गांधी द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद जहां पार्टी उन्हें मनाने में लगी है वहीं उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने राहुल का समर्थन किया है।
प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर राहुल के इस कदम की तारीफ की है। उन्होंने लिखा है कि 'राहुल गांधी, आपने जो किया उसे करने के लिए हिम्मत चाहिए। आपके फैसले के लिए गहरा सम्मान है।'
इससे पहले राहुल गांधी ने बुधवार को संसद भवन में साफ कहा कि अब वह कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नहीं हैं और इस्तीफा दे दिया है। इसीलिए कांग्रेस कार्यसमिति की तत्काल बैठक बुलाकर नया अध्यक्ष चुना जाना चाहिए। राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने के फैसले पर किसी किंतु-परंतु की गुंजाइश खत्म करने के लिए अपना इस्तीफा ट्वीट के जरिए सार्वजनिक किया। इसके घंटे भर बाद ही उन्होंने अपने ट्विटर प्रोफाइल से कांग्रेस अध्यक्ष का पदनाम भी हटा लिया।
राहुल ने 25 मई को ही चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी जिसे कार्यसमिति ने ठुकरा दिया था।गांधी परिवार से बाहर के चेहरे को चुनने के लिए किया बाध्यबीते सवा महीने से पार्टी के तमाम नेता उनसे पद पर बने रहने का आग्रह कर थे। कांग्रेस के तमाम नेता गांधी परिवार से बाहर के नेतृत्व को लेकर हिचकते दिखाई दे रहे थे। पार्टी में इस वजह से असमंजस बढ़ता जा रहा था। मगर राहुल ने बुधवार को ऊहापोह को खत्म करते हुए कांग्रेस को गांधी परिवार से बाहर के चेहरे को नया अध्यक्ष चुनने के लिए लगभग बाध्य कर दिया है।
बोले, नए कांग्रेस अध्यक्ष का चयन करना मेरे लिए सही नहीं
राहुल ने अपने इस्तीफे में पार्टी नेताओं की ओर से उन्हें उत्तराधिकारी तय करने की पेशकश का उल्लेख करते हुए कहा- कई सहयोगियों ने सुझाव दिया कि अगला कांग्रेस अध्यक्ष मैं मनोनीत करूं। मगर मेरा साफ मानना है कि कांग्रेस का नेतृत्व कोई नया चेहरा करे। यह पार्टी के लिए अहम है मगर उस व्यक्ति का चयन करना मेरे लिए सही नहीं होगा।" कांग्रेस के संघर्ष और ऐतिहासिक विरासत का हवाला देते हुए राहुल ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि पार्टी इस बारे में सबसे अच्छा निर्णय लेगी कि कौन हमें साहस, प्रेम और निष्ठा के साथ आगे बढ़ा सकता है।
कांग्रेस में अब शुरू हुआ मंथन, कार्यसमिति जल्द करेगी फैसला
राहुल गांधी ने भले ही एलान कर दिया है कि इस्तीफा देने के साथ ही वह कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नहीं हैं। मगर पार्टी ने साफ कर दिया है कि जब तक कांग्रेस कार्यसमिति इस्तीफा मंजूर नहीं कर लेती तब तक राहुल अध्यक्ष बने रहेंगे। हालांकि राहुल के इस्तीफे की घोषणा से हतप्रभ पार्टी ने संकेत दिए हैं कि उनके उत्तराधिकारी की तलाश में अब ज्यादा विलंब नहीं होगा। नए नेतृत्व का फैसला करने के लिए कार्यसमिति की बैठक अगले सप्ताह बुलाए जाने की प्रबल संभावना है।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger