Madhya Pradesh Tourism

Home » » यहां लोगों को मिली गर्मी से राहत, ओलों के साथ हुई तेज बरसात

यहां लोगों को मिली गर्मी से राहत, ओलों के साथ हुई तेज बरसात

नीमच। मध्य प्रदेश के ज्यादातर जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही है। पचमढ़ी को छोड़ दें तो प्रदेश के लगभग सभी बड़े शहरों में पारा 42 डिग्री के पार चल रहा है। उस पर से गर्म हवाओं के थपेड़ों ने भी लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। इस सबके बीच नीमच के लोगों को जरूर आसमान से बरस रही आग से थोड़ी राहत मिली है। यहां आज दोपहर आधे घंटे तक ओलों के साथ तेज बरसात हुई है। जिससे लोगों ने राहत की सांस ली है।
तेज बारिश की वजह से कई स्थानों पर पेड़ भी उखड़ गए हैं। अचानक हुई बारिश की वजह से मंडी में रखा गेहूं भी भीग गया। नीमच के साथ ही रतलाम के आलोट में भी बारिश हुई है। दोपहर में तपन का अहसास कराने के बाद दोपहर 3:30 बजे मौसम ने करवट बदली और तेज हवा के साथ करीब 1 घंटे तक कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश होती रही। जिससे सड़कें पानी-पानी हो गई। नगर में कई जगह नालियां जाम के कारण सड़कों पर पानी भर गया। भानीपुरा में बारिश के दौरान लोगों को पानी निकालने में भारी मशक्कत करना पड़ी। अनादि कल्पेश्वर महादेव मेले में भी तेज हवा के कारण कई दुकानों के टेंट, तंबू उखड़ गए। व्यापारियों का नुकसान हुआ है। नगर में विद्युत आपूर्ति भी बंद हो गई। बरखेड़ा कला सहित कई गांवों में अच्छी बारिश की खबर है।
बता दें कि पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश में तेज गर्मी पड़ रही है। दिन में ही तापमान चालीस डिग्री के पार चल रहा है। खजुराहो, ग्वालियर, जबलपुर में पारा पिछले तमाम रिकॉर्ड तोड़ चुका है। कई दशकों बाद जबलपुर में पारा 46.8 डिग्री तक पहुंच गया।


Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger