Madhya Pradesh Tourism

Home » » भारत-पाक महामुकाबले से पहले जानिए मौसम का ताजा हाल

भारत-पाक महामुकाबले से पहले जानिए मौसम का ताजा हाल

विश्व कप क्रिकेट में रविवार को मैनचेस्टर में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला है। रोमांचक मुकाबले के बीच यह उम्मीद भी की जा रही है कि यहां बारिश न हो। मैनचेस्टर से मौसम की ताजा खबर यह है कि सुबह मौसम खुला है। हल्के बादल जरूर हैं, लेकिन कई घंटों से बारिश नहीं हुई है। हालांकि मौसम विभाग ने दोपहर के समय हल्की बारिश की आशंका जताई है। यानी बारिश मैच में खलल डाल सकती है। वहीं ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर बारिश के निपटने की उतनी अच्छी व्यवस्था नहीं है, जो कि अन्य मैदानों पर है। ऐसे में आपको कम ओवरों का मैच भी देखना पड़ सकता है। शनिवार की सुबह यहां बारिश नहीं हुई, लेकिन दोपहर होते-होते बारिश शुरू हो गई, जिसने आईसीसी के चेहरे की खुशी गायब कर दी।
रुक-रुक कर हो रही बारिश से पिच को धूप नहीं लग पाई है। इस पिच पर घास नहीं है, लेकिन नमी के कारण तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। यह पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी लग रह है, लेकिन परिस्थितियां सीम और स्विंग दोनों के माकूल होंगी। ऐसे में भारत के मध्य क्रम को अहम भूमिका अदा करनी होगी।
ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट स्टेडियम की दर्शक क्षमता लगभग 24000 है। यह इस विश्व कप का पहला मैच है। यहां पर एक सेमीफाइनल सहित इस विश्व कप के छह मैच होने हैं। भारत यहां पर दो मैच खेलेगा। यह ऐसा स्टेडियम है जहां पर हर स्टैंड से शानदार क्रिकेट दिखाई देता है।
टीमें इस प्रकार हैं :
भारत : विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा सिंह चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, शिखर धवन।
पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, हैरिस सोहेल, हसन अली, शादाब खान, मो. हफीज, मो. हसनैन, शाहिन शाह अफरीदी, वहाब रियाज, मो. आमिर, शोएब मलिक, इमाम वसीम और आसिफ अली।

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger