Madhya Pradesh Tourism

Home » , » आज हो सकती है प्रवीण कक्कड़ के बैंक खातों की जांच

आज हो सकती है प्रवीण कक्कड़ के बैंक खातों की जांच

आयकर विभाग ने रविवार तड़के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी राजेंद्र मिगलानी और ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के भोपाल-इंदौर में कई ठिकानों सहित दिल्ली और गोवा में 50 स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई सोमवार सुबह भी जारी रही। माना जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम आज छापे में मिले बैंक खातों और लॉकर्स की जांच कर सकती है।
कमलनाथ के भानजे रतुल पुरी को भी छानबीन की जद में है। ठिकानों से कारोबारी निवेश संबंधी दस्तावेज मिले हैं। कार्रवाई इतनी गोपनीय रखी गई कि प्रदेश के खुफिया तंत्र को भी भनक नहीं मिली। मप्र पुलिस से संपर्क भी नहीं किया। छापेमारी में 300 अधिकारियों व इतने ही सीआरपीएफ जवानों को तैनात किया।
भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा स्थित एक फ्लैट से नौ करोड़ रुपए से अधिक नकद बरामद हुए हैं। हालांकि पीटीआई एजेंसी के मुताबिक यह आंकड़ा 10 से 14 करोड़ रुपए हो सकता है। इंदौर में नौ जगह जांच में नकदी बरामद होने की बात कही जा रही है।
हालांकि विभाग ने पुष्टि नहीं की है। दिल्ली के ग्रीन पार्क स्थित मिगलानी के घर पर छानबीन चल रही है। हालांकि अधिकृत राशि का आंकड़ा जारी नहीं किया गया है। कक्कड़ के करीबी प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा के भोपाल स्थित फ्लैट से नकदी सहित दस्तावेज बरामद हुए हैं। चुनाव के ठीक पहले हुई कार्रवाई से सियासी व प्रशासनिक हलकों में हड़कंप है। आयकर इन्वेस्टीगेशन विंग दिल्ली के अफसरों ने रविवार तड़के तीन बजे कार्रवाई को अंजाम दिया। प्रवीण कक्कड़ के इंदौरभोपाल स्थित ठिकानों पर बड़े ही गोपनीय अंदाज में धावा बोला गया।
प्रवीण कक्कड़ : मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ पूर्व में मप्र पुलिस में कार्यरत थे। नौकरी छोड़कर पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के साथ बतौर ओएसडी रहे। प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद कमलनाथ का ओएसडी बनाया गया। कक्कड़ का परिवार होटल सहित कई कारोबार से जुड़ा है। इनके भाजपा नेताओं से भी कारोबारी संबंध बताए जाते हैं।
राजेंद्र मिगलानी : सीएम कमलनाथ के बेहद करीबी मिगलानी करीब चार दशक से उनके साथ हैं। मिगलानी कमलनाथ के 1, तुगलक रोड, दिल्ली में बैठते हैं। ग्रीन पार्क में बंगला है।
अश्विन शर्मा : अश्विन शर्मा को एनजीओ का संचालक बताया जा रहा है। वह पेशे से प्रॉपर्टी डीलर है।
प्रतीक जोशी : प्रतीक जोशी को कक्कड़ का नजदीकी बताया गया है। इसके यहां आधा दर्जन से अधिक ब्रीफकेस और कागज के डिब्बों में नोटों के बंडल भरे मिले।
रतुल पुरी : कमलनाथ के भानजे रतुल पुरी से जुड़े 35 ठिकानों पर कार्रवाई की खबर है। हाल ही में हेलिकॉप्टर घोटाले में पूछताछ हो चुकी है।
सीआरपीएफ जवान दिल्ली से साथ लाई थी आयकर अफसरों की टीम
आयकर अफसरों की टीम सुरक्षा के लिए स्थानीय पुलिस के बजाए सीआरपीएफ के जवान अपने साथ दिल्ली से लेकर आए थे। ये जवान एक दिन पहले पांच बसों से भोपाल-इंदौर पहुंचे। आयकर विभाग ने अपनी खुफिया विंग की सूचनाओं के आधार पर यह दबिश दी। प्रतीक जोशी के यहां आधा दर्जन से अधिक ब्रीफकेस और खोकों में नोटों के बंडल भरे मिले। नोटों की गिनती के लिए चार मशीनें बुलानी पड़ीं। भोपाल की नादिर कॉलोनी स्थित कक्कड़ के आवास और प्लेटिनम प्लाजा पर कड़ी सुरक्षा लगी रही।
लैंड रोवर, मर्सिडीज और विंटेज कारें मिलीं
अश्विन शर्मा के ठिकाने पर महंगी- लग्जरी कारों का काफिला भी मिला है। इनमें लैंड रोवर, मर्सिडीज और विंटेज कारें भी पाई गई हैं। शर्मा व जोशी से पूछताछ जारी है। करोड़ों की नकदी कहां से आई इस बारे में बयान दर्ज किए जा रहे हैं।

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger