Madhya Pradesh Tourism

Home » » प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी से भरा नामांकन, दिखी एनडीए की ताकत

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी से भरा नामांकन, दिखी एनडीए की ताकत

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। उनके इस नामांकन में एनडीए की एकता भी नजर आई साथ ही ताकत भी। प्रधानमंत्री होने की वजह से मोदी के नामांकन की प्रक्रिया में आम उम्मीदवारों के मुकाबले थोड़ा ज्यादा वक्त लगा। इस दौरान प्रधानमंत्री ने एक शपथ पत्र भी पढ़ा।.
इससे पहले उन्होंने डीएम दफ्तर में ही पहले से मोजूद एनडीए गठबंधन दलों के नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के पैर भी छुए।
एनडीएन नेताओं में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, लोक जनशक्ति पार्टी के सुप्रीमो रामविलास पासवान, शिवसेना अध्‍यक्ष उद्धव ठाकरे और अकाली दल के मुखिया प्रकाश सिंह बादल यहां मौजूद थे। वहीं पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम सीएम सर्वानंद सोनेवाल, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री सीता रमण, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, हेमा मालिनी, जयाप्रदा, मनोज तिवारी, रवि किशन, दिनेश लाल यादव निरहुआ भी मौजूद थे।
इससे पहले मोदी ने काशी के कोतवाल कालभैरव मंदिर में दर्शन और पूजा की।
प्रधानमंत्री ने अपने दिन की शुरुआत सुबह बूथ प्रमुखों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के साथ की। अपने संबोधन में मोदी ने गुरुवार के रोड शो में मिले प्यार को देखते हुए कहा कि इस चुनाव के दो पहलू हैं- एक है काशी लोक सभा जीतना। मेरे हिसाब से ये काम कल पूरा हो गया है। एक काम अभी बाकी है वो है पोलिंग बूथ जीतना और एक भी पोलिंग बूथ भाजपा का झंडा झुकने नहीं देना। लेकिन आपका उम्मीदवार इतना भाग्यवान है कि वो कहीं भी रहे यहां का कार्यकर्ता अपने भीतर खुद को उम्मीदवार मानता है।
मोदी ने आगे कार्यकर्ताओं से अपील की कि इस चुनाव में हमें कुछ रिकॉर्ड भी तोड़ने हैं। मैं चाहता हूं कि लोकतंत्र जीतना चाहिए। रिकॉर्ड ये तोड़ना है कि अब तक बनारस में, उत्तर प्रदेश में जितना पोलिंग हुआ है, उससे कहीं ज्यादा वोटिंग हो। दुनिया को दिखा देना है कि मतदान के सारे रिकॉर्ड हम तोड़ देंगे।
मोदी ने कहा कि हम सब कार्यकर्ता निमित्त मात्र हैं और जनता चुनाव लड़ रही है। जनता 5 साल के अनुभव के आधार पर अनेक आशा, आकांक्षा लेकर हमसे जुड़ गई है। जनता ने पूरे देश के राजनीतिक चरित्र को बदल दिया है। जनता ने सरकार चुनने का मन बना लिया है। इतिहास का ये पहला मौका है कि इस तरह का चुनाव हो रहा है। जनता हमें जैसा प्यार दे रही है उसका हर पल आभार जताना होगा। कार्यकर्ता का परिश्रम और लोगों का प्रेम, ऐसा कल का अद्भुत अनुभव था।
मोदी ने आगे कहा कि सबसे पहले आप सबको बहुत बहुत बधाई। कल जो दृश्य मैं देख रहा था उसमें मुझे आपके परिश्रम और पसीने की महक आ रही थी। डगर-डगर में अनुभव करता था कि काशी के कार्यकर्ताओं ने इतनी गर्मी में घर-घर जाकर सबसे आशीर्वाद मांगे। मैं भी एक बूथ कार्यकर्ता था। मुझे भी दीवारों पर पोस्टर लगाने का सौभाग्य मिला है। देश भर के कार्यकर्ताओं की मेहनत है कि आज कश्मीर से कन्याकुमारी तक काशी घाट से पोरबंदर तक उत्साह का माहौल है। देश में लोग खुद कह रहे हैं- फिर एक बार मोदी सरकार।
इसके बाद वे कोतवाली स्थित बाबा काल भैरव मंदिर में पूजा अर्चना कर नामांकन के लिए रवाना होंगे। प्रधानमंत्री सुबह 11.30 मिनट पर पीएम मोदी नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।
गंगा में क्रूज पर सैर करते हुए इंटरव्यू देंगे पीएम
पीएम नरेंद्र मोदी डीजल रेल इंजन कारखाना के गेस्ट हाउस में रात्रि प्रवास के बाद अभी अस्सी घाट पहुंचे हैं, वे क्रूज पर सवार होकर एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू देंगे। इस दैरान अस्सी से राजघाट का सफर करेंगे। इसके बाद मोदी छावनी क्षेत्र के होटल में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।
तत्पश्चात मोदी काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव का दर्शन करने पहुंचेंगे और उसके बाद नामांकन करने के लिए कचहरी जाएंगे।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger