Madhya Pradesh Tourism

Home » » बालाकोट पर सुषमा के बयान का पाक ने निकाला अपना मतलब, हुई फजीहत

बालाकोट पर सुषमा के बयान का पाक ने निकाला अपना मतलब, हुई फजीहत

अहमदाबाद। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि फरवरी में पुलवामा हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई में कोई पाकिस्तानी सैनिक या नागरिक नहीं मारा गया। विदेश मंत्री के इस बयान का पाकिस्तान ने अपनी तरह से मतलब निकाल लिया और कहा कि भारत ने मान लिया कि एयर स्ट्राइक में कोई नुकसान नहीं हुआ।
दरअसल, विदेश मंत्री के बयान के बाद पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर लिखा कि आखिरकार सच बाहर आ गया। जल्द एफ16 को लेकर भी सच बाहर आ जाएगा। गफूर का इशारा इश बात पर था कि भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक असफल रही थी लेकिन वास्तव में गफूर शब्दों के जाल में फंस गए।
बता दें कि वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट इलाके में 26 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी प्रशिक्षण कैंप को निशाना बनाया था। यह कार्रवाई 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में की गई थी। आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद गए थे। स्वराज ने कहा कि एयर स्ट्राइक आत्मरक्षा में किया गया था।
विदेश मंत्री ने कहा, "पुलवामा हमले के बाद जब हमने सीमा पार जाकर एयर स्ट्राइक किया तो हमने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को बताया था कि यह केवल आत्मरक्षा में उठाया गया कदम है। हमने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कहा था कि सशस्त्र बलों को हमले के दौरान किसी पाकिस्तानी नागरिक या उसके सैनिक को नुकसान नहीं पहुंचाने का निर्देश दिया गया था।"
स्वराज ने कहा कि सेना को केवल जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंप को निशाना बनाने के लिए कहा गया था। इसी आतंकी संगठन ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी। हमारी सेना ने ऐसा ही किया। उन्होंने कहा कि पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने एयर स्ट्राइक पर भारत का समर्थन किया था।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए विदेश मंत्री ने कहा कि वह एक शीर्ष अंतरराष्ट्रीय नेता के रूप में उभरे हैं। उन्होंने दुनिया के लिए एजेंडा तय किया है। 2008 के मुंबई आतंकी हमले का उल्लेख करते हुए स्वराज ने कहा कि तत्कालीन कांग्रेस की अगुआई वाली यूपीए सरकार दुनिया में पाकिस्तान को अलग-थलग में विफल रही थी। हमले में 14 देशों के 40 विदेशी नागरिकों के मारे जाने के बावजूद तत्कालीन सरकार ठोस कदम नहीं उठा सकी थी।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger