Madhya Pradesh Tourism

Home » » 11 बजे तक शहडोल में 21% और जबलपुर में 19% मतदान

11 बजे तक शहडोल में 21% और जबलपुर में 19% मतदान

जबलपुर, भोपाल। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मध्यप्रदेश में छह सीटों के साथ छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई। मध्यप्रदेश में 11 बजे तक सीधी में 11.24%, शहडोल में 21.64%, जबलपुर में 19.08%, मंडला में 12.60%, बालाघाट में 12.14% और छिंदवाड़ा में 11.51% मतदान हुआ। चौथे चरण के चुनाव के लिए 13 हजार 491 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। कई केंद्रों पर मतदान शुरू होने से पहले ही मतदाताओं की लाइन लग गई थी। गर्मी से बचने के लिए लोग सुबह से ही मतदान करने पहुंच रहे हैं। बालाघाट जिले के लांजी, परसवाड़ा और बैहर में मतदान शाम चार बजे तक होगा। चुनाव में एक करोड़ पांच लाख से ज्यादा मतदाता मतदान करेंगे। 359 क्यूलेस मतदान केंद्र बनाए गए हैं। यहां मतदाताओं को मतदान के लिए लाइन नहीं लगानी पड़ेगी।
मध्यप्रदेश में इनके बीच है मुकाबला

बालाघाट में पुलिस हाई अलर्ट पर
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मॉक पोल के दौरान 57 बैलेट यूनिट, 56 कंट्रोल यूनिट और 147 वीवीपैट बदले गए। बालाघाट में निर्दलीय प्रत्याशी किशोर समरीते को नक्सलियों ने रोककर उनके वाहन में आग लगा दी थी। रेला के पास दुर्गा माता मंदिर के नजदीक हुई घटना के बाद हॉक फोर्स भेजी गई है। किशोर समरीते को पुलिस ने 2 साल से सुरक्षा मुहैया कराई हुई है, अब नए सिरे से सुरक्षा रणनीति की विवेचना की जा रही है। पूरे क्षेत्र में पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है, छिंदवाड़ा में एक महिलाकर्मी की मृत्यु और सीधी में सुरक्षा में तैनात सब इंस्पेक्टर की मृत्यु की सूचना है।
जबलपुर में भाजपा उम्मीदवार राकेश सिंह ने परिवार के साथ डाला वोट
जबलपुर के सांसद और भाजपा प्रत्याशी राकेश सिंह अपनी पत्नी और पूरे परिवार के साथ साइंस कॉलेज में बने मतदान केंद्र पहुंचे और वोट दिया।
दोनों हाथ नहीं फिर भी वोट देने का जज्बा सबसे ज्यादा
जबलपुर की भवानी यादव(21) के दोनों हाथ नहीं है। इसके बाद भी जज्बे के साथ वोट देने पहुंची और लोगों को वोट देने का संदेश दिया। पैर से उन्होंने हस्ताक्षर किए और इसके बाद फिर अपनी मम्मी की सहायता से वोट दिया। भवानी जबलपुर के श्रीराम इंजीनियरिंग कॉलेज से बीई की पढ़ाई कर रही हैं।
छिंदवाड़ा विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू ने सीताबाई शासकीय स्कूल में मतदान किया।
सीधी लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी अजय सिंह राहुल ने अपने गृहग्राम शिवराजपुर स्थित मंदिर में पूजन अर्चन किया और इसके बाद मतदान के लिए रवाना हुए।
चुनाव डय्टी में लगे अधिकारियों ने अपने परिवार के साथ वोट दिया और लोगों मतदान करने के लिए प्रेरित किया।
मध्यप्रदेश में 6 लोकसभा सीटों पर हो रही वोटिंग में बुजुर्गों में भी मतदान का उत्साह नजर आ रहा है। मतदान केंद्रों पर बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर सहित अन्य व्यवस्थाएं की गई हैं, जिससे उन्हें मतदान करने में कोई दिक्कत न आए।
शहडोल में दो स्थानों पर मतदान का बहिष्कार
शहडोल लोकसभा क्षेत्र बंधवाबड़ा के मतदान क्रमांक 251 ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार कर दिया। 10 वर्षों से वे बंधवा जलाशय के मुआवजे की मांग कर रहे हैं। करीब 800 मतदाताओं ने यहां वोटिंग का बहिष्कार किया। यहां लगभग 1500 मतदाता हैं। 25 किसानों को जमीन का मुआवजा नहीं मिला। यहां नहर नहीं तो वोट नहीं का नारा लगा रहे हैं ग्रामीण। जेल भेजने की धमकी देने का ग्रामीणों ने अधिकारियों पर आरोप लगाया है। सिंचाई विभाग ने बांध बनाया था, यहां 250 एकड़ जमीन को लेकर विवाद का मामला है।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger