Madhya Pradesh Tourism

Home » » BSP प्रत्याशियों के नाम पर लखनऊ में चर्चा, 3 सीटें सपा के लिए छोड़ीं

BSP प्रत्याशियों के नाम पर लखनऊ में चर्चा, 3 सीटें सपा के लिए छोड़ीं

ग्वालियर। बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। ग्वालियर चंबल संभाग के प्रभारी इन दिनों लखनऊ में डेरा डाले हुए हैं। जिन लोगों ने दावेदारी जताई है, उनके नाम की सूची भी वह साथ लेकर गए हैं। जहां पर बसपा सुप्रीमों के सामने यह सूची रखी जाएगी। इसके बाद प्रत्याशियों को मुलाकात के लिए बुलाया जाएगा। मध्यप्रदेश में बसपा-सपा साथ मिलकर मैदान में उतर रही है, ऐसे में भाजपा, कांग्रेस के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं।
विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी का प्रदर्शन कोई खास बेहतर नहीं रहा है। ऐसे में लोकसभा चुनाव में बसपा-सपा ने साथ मिलकर मैदान में उतरने का निर्णय लिया है। दोनों पार्टी मध्यप्रदेश में 29 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी, जिसमें 26 सीटों पर बसपा एवं 3 सीटों पर सपा के प्रत्याशी मैदान में होंगे। ग्वालियर ग्रामीण से चुनाव हारने वाले बागी नेता ने भी लोकसभा चुनाव के लिए अपनी दावेदारी पेश की है।
इसके अलावा करीब आधा दर्जन से अधिक नाम ग्वालियर-चंबल संभाग प्रभारी महेश आर्य के पास पहुंचे हैं। इस सूची को लेकर वह लखनऊ में डेरा डाले हुए हैं। जहां लोकसभा चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण बैठक चल रही है। इसमें मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश सहित अन्य राज्यों से बसपा के कोर्डिनेटरों को बुलाया गया है। आचार संहिता की जानकारी देने के साथ ही जिन लोगों ने दावेदारी जताई है, उनके बारे में भी बसपा सुप्रीमो मायावती से चर्चा की जाएगी। हालांकि नामों को लेकर निर्णय होने में अभी समय लगेगा, क्योंकि अभी दावेदारों को बसपा सुप्रीमो के सामने अपनी दावेदारी का आधार भी बताना होगा।
विधानसभा चुनाव के बाद हुआ बदलाव
विधानसभा चुनाव के दौरान जिला कार्यकारिणी एवं स्टेट कोर्डिनेटरों के बीच तालमेल नहीं होने से विवाद की स्थिति निर्मित हो गई थी। दोनों पक्षों की तरफ से काफी शिकायतें भी हुई थीं। इसके बाद चुनाव के बीच ही जिलाध्यक्ष को बदल दिया गया था। बाद में अन्य पदाधिकारियों को भी बदला गया है। साथ ही स्टेट कोर्डिनेटर भी बदले गए हैं।
तीन सीटों पर प्रत्याशी फाइनल
बसपा सूत्रों के मुताबिक तीन सीटों पर अब तक प्रत्याशी फाइनल हो चुके हैं। इसमें मुरैना से पूर्व सांसद रामलखन सिंह, सतना से अच्छे लाल कुशवाह एवं गुना शिवपुरी लोकसभा सीट से प्रत्याशी फाइनल हो चुके हैं। तीन में से दो सीटों पर ओबीसी जबकि एक सीट पर सामान्य वर्ग को टिकट दिया गया है। पार्टी टिकट वितरण में जातिगत समीकरण भी साधने का प्रयास कर रही है।
नाम आए हैं
प्रत्याशियों के नाम हमारे पास आए हैं। अभी इसी संबंध में चर्चा के लिए हम लखनऊ आए हुए हैं। हालांकि अभी बसपा सुप्रीमो खुद प्रत्याशियों से भी चर्चा करेंगी। प्रदेश में बसपा एवं सपा के बीच समझौता हो चुका है, 26 सीटों पर बसपा एवं 3 सीटों पर सपा प्रत्याशी उतारेगी। मुरैना, सतना एवं गुना शिवपुरी से प्रत्याशियों के नाम फाइनल हो चुके हैं- महेश आर्य, कोर्डिनेटर ग्वालियर चंबल संभाग बसपा
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger