Madhya Pradesh Tourism

Home » » आतंकियों ने टिफिन में छुपाया था शक्तिशाली बम, सूचना मिलने से टला बड़ा हादसा

आतंकियों ने टिफिन में छुपाया था शक्तिशाली बम, सूचना मिलने से टला बड़ा हादसा

जम्मू। पहले जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमला, दूसरे दिन जम्मू एयरपोर्ट के गेट पर बम बनाने के सामान की बरामदगी और तीसरे दिन शनिवार को जम्मू के सीमावर्ती क्षेत्र खौड़ में टिफिन में सड़क किनारे एक शक्तिशाली आइईडी बरामद होने से सनसनी फैल गई। समय रहते इसका पता चल जाने से बड़ी वारदात टल गई। पुलिस ने सेना की मदद से आइईडी को धमाका कर नष्ट कर दिया।
माना जा रहा है कि आतंकियों का निशाना स्थानीय लोग व सेना थी। आतंकियों ने खौड़-प्लांवाला सड़क पर नंदवाल चौक में टिफिन में आइईडी फिट कर दी थी। इस मार्ग से लोगों की निजी गाड़ियों के अलावा यात्री बसों की काफी आवाजाही रहती है। इसके अलावा सेना की गाड़ियों का भी आना-जाना लगा रहता है। यहां से पांच किलोमीटर दूर सेना की यूनिट भी है।
शनिवार सुबह करीब 10ः55 बजे खौड़ पुलिस की एक टीम एएसआइ अशोक कुमार के नेतृत्व में गश्त पर निकली। पुलिस जब नंदवाल चौक के पास पहुंची तो वहां उसे एक टिफिन पड़ा मिला। पुलिस ने जब पास जाकर देखा तो उन्हें आइईडी होने का संदेह हुआ। नंदवाल चौक खौड़-प्लांवाला मार्ग का व्यस्त चौक है। पुलिस ने तुरंत चौक से गुजरने वाले यातायात को बंद करवा दिया और बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुला लिया।
इलाके में आइईडी मिलने की सूचना के बाद एसडीपीओ अखनूर अजय शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद पुलिस ने सेना को भी मौके पर बुला लिया और सेना की मदद से आइईडी में ब्लॉस्ट करवाकर पुलिस ने उसे निष्क्रिय कर दिया।
इस बारे में एसडीपीओ अखनूर अजय शर्मा ने कहा कि बरामद आइईडी करीब पांच किलो की थी, जिसे पुलिस ने बिना किसी नुकसान के नष्ट कर दिया गया है। इसके बाद पुलिस ने इलाके में सर्च आपरेशन भी चलाया और इस मार्ग को खंगाला। एसडीपीओ ने कहा कि सर्च ऑपरेशन पूरा कर लिया गया है। सारा इलाका सुरक्षित है।

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger