Madhya Pradesh Tourism

Home » » लखनऊ में कश्मीरियों की कुछ लोगों ने की पिटाई, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ में कश्मीरियों की कुछ लोगों ने की पिटाई, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ। भारत और पाक के बीच तनाव का असर राज्यों में भी नजर आता है। पुलवामा हमले के बाद कश्मीरियों पर शुरू हुए हमले पिछले दिनों थम गए थे लेकिन गुरुवार को एक बार फिर लखनऊ में बड़ी घटना हुई है। शहर के डालीगंज चौराहे के पास मेवा बेच रहे कश्मीरियों की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी।
घटना बुधवार की है लेकिन इसका वीडियो अब वायरल हुआ है जिसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान बजरंग सोनकर के रूप में हुई है।
एसएसपी कलानिधी नैतानी के अनुसार वीडियो में लोग कश्मीरी लोगों की पीटते देखे जा सकते हैं। उन्हें बाद में स्थानीय लोगों ने बचाया। हमले का आरोपी बजरंग सोनकर है जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी पर पहले भी कई मामले दर्ज हैं जिनमें हत्या और अन्य अपराध शामिल हैं।
इंस्पेक्टर हसनगंज धीरज शुक्ला के मुताबिक डालीगंज पुल के पास बुधवार दोपहर तीन कश्मीरी मेवा बेच रहे थे। आरोप है कि इस बीच कुर्ता पैजामा पहने पहुंचे कुछ युवकों ने उनसे कहा कि कश्मीर के हो यहां कैसे मेवा बेच रहे हो। इस पर जम्मू कुलगाम के चिलरनूराबाद निवासी मो. अफजल नायक पुत्र अब्दुल सत्तार ने कहा कि वह करीब आठ-10 साल से यहां पर आकर मेवा बेचता है। उसके साथ अन्य साथी भी आते हैं।
इसके बाद आरोपितों ने कश्‍म‍ीरियों को डंडों से पीटना शुरू कर दिया। शोर सुनकर आस पड़ोस के लोग दौड़े और हमलावरों का विरोध किया। लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी। इस बीच हमलावर युवकों ने कश्मीरियों से पहचान पत्र मांगा। पहचानपत्र दिखाने पर कश्मीरी चले गए।
पुलिस मो. अफजल को थाने लेकर पहुंची। हमले से कश्मीरी दहशत में हैं। पुलिस ने पीडि़त मो. अफजल से पूछताछ की। रात में अफजल की तहरीर पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई थी।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger