Madhya Pradesh Tourism

Home » » छह बार से ज्यादा ई चालान बनने वालों के लाइसेंस होंगे निरस्त

छह बार से ज्यादा ई चालान बनने वालों के लाइसेंस होंगे निरस्त

इंदौर । शहर के 28 चौराहों पर लगे रेड लाइट वायलेशन डिटेक्शन सिस्टम कैमरों की पकड़ में आने वाले वाहन चालकों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। पुलिस ने छह माह में छह बार से अधिक सिग्नल जंप करने वाले वाहन चालकों के लाइसेंस निरस्तीकरण के लिए आरटीओ भेजे हैं। वहीं कमर्शियल वाहनों के परमिट भी निरस्त किए जाएंगे।
पिछले दिनों एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र ने ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों की बैठक लेकर सिग्नल जंप करने वालों पर सख्ती करने के निर्देश दिए थे। पुलिस अधिकारियों ने ऐसे 152 वाहन चालकों की लिस्ट बनाकर आरटीओ को सौंपी है। अब इनके लाइसेंस आरटीओ द्वारा निरस्त किए जा रहे हैं। इसके बाद ये वाहन चालक एक साल तक नया लाइसेंस नहीं बनवा सकेंगे।
वहीं अगस्त 2018 से जनवरी 2019 तक रेड लाइट का उल्लघंन करने वाली 27 बसों की सूची भी आरटीओ को भेजी गई है। इनके परमिट भी निरस्त किए जाएंगे। इसी अवधि के दौरान नियमों के उल्लंघन करने वाले 142 कमर्शियल वाहनों के परमिट भी निरस्त करने के लिए आरटीओ को पत्र लिखा गया है।
पहले भी लाइसेंस हो चुके हैं निरस्त
इससे पहले भी ट्रैफिक पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने और मोबाइल पर बात करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती की थी। पिछले कुछ सालों से पुलिस अब तक दो हजार से अधिक लाइसेंस आरटीओ को भेज चुकी है। इनके लाइसेंस तीन माह से लेकर एक साल तक के लिए निलंबित और निरस्त किए जा चुके हैं। निलंबित होने वाले लाइसेंस अवधि समाप्त होने के बाद आरटीओ से वापस मिल जाते हैं जबकि निरस्त किए गए लाइसेंस फिर से बनवाना पड़ते हैं।
आज से शुरू होगी हूटरों की चेकिंग
इधर, रविवार शाम से आचार संहिता लगते ही पुलिस अधिकारी हरकत में आ गए हैं। सोमवार से पुलिस हूटर लगे वाहनों की चेकिंग शुरू करेगी। इसके अलावा गलत नंबर प्लेट लगे वाहनों पर भी कार्रवाई की जाएगी।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger