Madhya Pradesh Tourism

Home » » CBI vs Mamata Live Updates : ममता बनर्जी का धरना समाप्त, आज ही सुप्रीम कोर्ट ने दिया था यह फैसला

CBI vs Mamata Live Updates : ममता बनर्जी का धरना समाप्त, आज ही सुप्रीम कोर्ट ने दिया था यह फैसला

CBI vs Mamata Live Updates : सीबीआई बनाम ममता बनर्जी मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई हुई जिसमें कोर्ट ने पुलिस कमिश्नर को सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश दिया है। सीबीआई ने सोमवार को कोलकाता पुलिस के खिलाफ दो याचिकाएं दायर की थीं। सीबीआई का आरोप है कि कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार शारदा चिटफंड घोटाले में जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। आशंका है कि वे सबूत मिटाने के प्रयास भी कर सकते हैं। उधर, कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जा का धरना जारी है।
06:29 PM
Mamta vs CBI: CM ममता बनर्जी का धरना खत्म, CBI कार्रवाई का था विरोध
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने धरना खत्म कर दिया है। पिछले तीन दिनों से ममता बनर्जी धरने पर बैठी थीं। ममता ने प्रदेश में सीबीआई द्वारा की गई कार्रवाई के विरोध में धरना शुरू किया था। उन्होंने इस कार्रवाई को तानाशाही बताने के साथ ही पीएम मोदी पर भी निशाना साधा था।
02:25 PM
 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सीबीआई के बहाने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने कहा, ममता बनर्जी को परेशान कर रहे हैं मोदी जी, सबके परेशान कर रहे हैं। मेरे घर पर इन्होंने पुलिस की रेड कराई थी, मेरे सचिव के ऊपर रेड कराई थी, अब ममताजी पर रेड करवा रहे हैं, ये ठीक नहीं है। देश के जनतंत्र के लिए ठीक नहीं है।
12:37 PM
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कोर्ट ने यह आदेश षडयंत्र और मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से जांच के लिए दिए हैं। यह जांच निष्पक्ष हो और इसका राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। यह सीबीआई की बड़ी मोरल जीत है।

  • 12:22 PM
     सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद धरना खत्म करने पर ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें इस धरने में कई दलों का साथ मिला है और वो उन लोगों से चर्चा करने के बाद फैसला करेंगी।
  • 11:03 AM
     दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार को पूछताछ के लिए उपलब्ध होने के लिए कहा है। कोर्ट ने  कहा है कि राजीव कुमार 20 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश हों वहीं इस दौरान सीबीआई जब भी राजीव कुमार को बुलाए उन्हें जाना होगा। हालांकि, उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सकेगा।
    • 11:01 AM
       मामले में सुनवाई के दौरान ममता सरकार के वकील ने कहा राजीव कुमार के खिलाफ कोई एफआईआर नहीं है और उन्हें परेशान किया जा रहा है।
    • 10:58 AM
       सीबीआई ने यह भी कहा कि एसआईटी द्वारा आरोपी को ही सबूत सौंप दिया जाना और स्थानीय अधिकारियों द्वारा जांच बाधित करना यह साफ दिखाता है कि यह एक बड़ा षडयंत्र था।
    • 10:56 AM
       सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई की याचिका पर सुनवाई शुरू हो चुकी है। सीबीआई ने कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है जिसमें कहा है कि जांच के दौरान वरिष्ठ अधिकारी और नेता के खिलाफ कुछ सबूत एकत्रित किए गए थे। मामले की जांच एसआईटी ने की थी और राजीव कुमार की निगरानी में जांच कर रहे अधिकारी ने महत्वपूर्व सबूत बाले लैपटॉप, मोबाइल व अन्य जानकारी मुख्य आरोपी को सौंप दिया गया।
    • 09:50 AM
       ममता के धरने को समर्थन देने के लिए अभिनेत्री तथा तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता इंद्राणी हलधर भी पहुंची। उन्होंने यहां ममता बनर्जी से मुलाकात की।
    • 09:10 AM
       दूसरी याचिका में पश्चिम बंगाल के शीर्ष पुलिस अधिकारियों पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना का आरोप लगाया गया है। याचिका में पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव मलय कुमार डे, डीजीपी विरेंद्र और कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ न्यायालय की अवमानना कार्यवाही शुरू करने की मांग की गई है।
      • 09:07 AM
         सारधा चिटफंड केस की जांच कर रहे कोलकाता में तैनात सीबीआई के संयुक्त सचिव पंकज श्रीवास्तव सोमवार को ही केस से जुड़ी सामग्री और सुबूत लेकर दिल्ली पहुंच गए थे।
      • 09:07 AM
         कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई की मंजूरी देते हुए कहा था कि अर्जी में साक्ष्य मिटाने का कोई सुबूत नहीं है, लेकिन अगर इस बात का एक भी सुबूत पेश किया गया कि पुलिस कमिश्नर ने साक्ष्य मिटाने के बारे में सोचा भी था तो कोर्ट उनके खिलाफ इतना सख्त आदेश देगा कि वह पछताएंगे।
      • 09:06 AM
        कोलकाता पुलिस आयुक्त के खिलाफ सीबीआई की याचिका पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger