Madhya Pradesh Tourism

Home » » पश्चिम बंगाल में बोले पीएम मोदी, समझ में आ रहा दीदी हिंसा पर क्यों उतर आईं

पश्चिम बंगाल में बोले पीएम मोदी, समझ में आ रहा दीदी हिंसा पर क्यों उतर आईं

कोलकाता । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के प्रचार का बिगुल फूंक दिया है। इसकी शुरुआत नॉर्थ 24 परगना जिले के ठाकुरनगर से की गई। पीएम मोदी ने ठाकुरनगर में रेली को संबोधित करते हुए सबसे पहले ठाकुरनगर की धरती से सभी महापुरुषों को नमन किया। इसके बाद उन्‍होंने ममता बनर्जी की सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि ये देश का दुर्भाग्य रहा कि आज़ादी के बाद भी अनेक दशकों तक गांव की स्थिति पर उतना ध्यान नहीं दिया गया, जितना देना चाहिए था। यहां पश्चिम बंगाल में तो स्थिति और भी खराब है।
किसानों की आंख में धूल झोंकने की कोशिश 
पीएम मोदी ने कहा कि यह दृश्य देखने के बाद मुझे समझ में आ रहा है कि दीदी हिंसा पर क्यों उतर आई हैं। यह आपका प्यार है, जिसके डर के कारण लोग निर्दोषों की हत्या करने में लगे हैं। कर्जमाफी की राजनीति करके 
यह बजट तो एक शुरुआत मात्र है अभी नई सरकार बनने के बाद जब पूर्ण बजट आएगो तो किसानों, युवाओं की तस्वीर साफ हो जाएगा। हमारे देश में कई बार किसानों के साथ कर्जमाफी की राजनीति करके किसानों की आंख में धूल झोंकने की कोशिश की गई है, सियासी दलों ने लाभ उठाया है। एक बार कर्जमाफी करके किसानों का कुछ भला नहीं कर रहे थे। जिन किसानों को कर्जमाफी का लाभ मिलता था वे कुछ वर्षों के बाद फिर से कर्जदार बन जाते थे। अभी राज्यों में कर्जमाफी के नाम पर वोट मांगे गए। जिन्होंने कर्ज लिया नहीं उनका कर्ज माफ नहीं हुआ और जिसने लिया उनका 13 रुपया माफ हुआ, कहानी मध्य प्रदेश की है। कर्नाटक में किसानों के पीछे पुलिस लगा दी गई है। पीएम किसान योजना में 75 हजार करोड़ के खर्च का अनुमान है।
नागरिकता कानून से मिलेगा जनता को उनका अधिकार
आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हिंदुस्तान आजाद होने के बाद देश के टुकड़े किए गए। सांप्रदायिक दुर्भावना से लोगों पर अत्याचार हुए। बांग्लादेश, पाकिस्तान से लोगों को भागकर आना पड़ा। हम नागरिकता का कानून लाए हैं। संसद में यह कानून पारित होने दीजिए, इससे जनता को उनका अधिकार मिलेगा।
भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए भरसक प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीमावर्ती उत्तर 24 परगना जिला के बाद अब औद्योगिक नगर दुर्गापुर में भी एक रैली को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी पश्चिम बंगाल में जिन स्‍थानों से चुनाव प्रचार की शुरुआत करने जा रहे हैं, उनका राजनीतिक महत्व है। दरअसल, आयोजन स्थल ठाकुरनगर में मतुआ समुदाय की अच्छी खासी आबादी है। मूल रूप से यह समुदाय पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) से यहां आया था। मतुआ संप्रदाय की महारानी वीणापाणि देवी के घर के नजदीक रैली का आयोजन किया जा रहा है। सिलिगुड़ी में आठ फरवरी को मोदी की तीसरी रैली आयोजित होने वाली है।
प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने पहुंच रहे किसान
प्रधानमंत्री आज पश्चिम बंगाल की सरकार को घेरेंगे, वहीं उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले से सटे टप्पल क्षेत्र (अलीगढ़, यूपी) के किसान दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने पहुंचे हैं। इससे चलते दिल्ली में जगह-जगह जाम का नजारा देखने को मिल रहा है। किसान दिल्ली में प्रवेश को लेकर अड़े हैं। ऐसे में शनिवार को भी डीएनडी पर लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। शनिवार को भी किसान पीएम आवास के घेराव की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे में दिल्ली के विभिन्न इलाकों में जाम लग सकता है।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger