Home » » पौने छह लाख का बिजली बिल आया, परेशान किसान ने दी जान

पौने छह लाख का बिजली बिल आया, परेशान किसान ने दी जान

हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव हुसैनपुर में किसान सूरजपाल सिंह (58) बिजली विभाग के पौने छह लाख रुपये के बिल का दबाव नहीं झेल पाए। उन्होंने पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली। कोट की जेब से सुसाइड नोट मिला है। वह गांव के बाहर साइकिल पंचर की दुकान करते थे। तीन बीघा जमीन थी। प्रतिदिन की भांति खाना खाकर सोमवार की शाम को घर से दुकान पर सोने गए थे। मंगलवार सुबह गांव के लोगों ने उन्हें दुकान के पीछे आम के पेड़ से लटका देखा।
परिजनों ने पुलिस को बताए बिना शव का अंतिम संस्कार कर दिया। सूरजपाल के बड़े बेटे निर्देश कुमार ने बताया कि उसके पिता बिजली के बिल को लेकर बहुत परेशान थे। अक्सर कहते थे कि इस बिल का निपटारा उनके मरने के बाद ही हो पाएगा। सूरजपाल सिंह के भाई अजयपाल एवं रामबाबू पुत्र रामप्रसाद, ज्ञान सिंह, बदन सिंह, सज्जन सिंह पुत्र गण तिलक सिंह एवं हरिप्रसाद व चंपा राम पुत्रगण खूब सिंह के नाम एक अप्रैल 1991 को एक ट्यूबवेल कनेक्शन हुआ था। सभी साझीदारों के अलग होने पर 29 जनवरी 1998 में ट्यूबवेल कनेक्शन कटवा दिया गया।विद्युत विभाग ने ट्यूबवेल की लाइन भी उतार ली, लेकिन बिजली विभाग के रिकॉर्ड में कनेक्शन चालू रहा।
सितंबर 2018 में सूरजपाल को विभाग से एक नोटिस मिला जिसमें 5,71,280 रुपये बकाया बताते हुए जमा करने को कहा गया। नोटिस के निस्तारण को लेकर सूरजपाल काफी परेशान थे। वह कई बार विभागीय दफ्तर में जाकर अधिकारियों से मिले। चार जनवरी को अधिशासी अभियंता को एक प्रार्थना पत्र दिया था। थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि ऐसा कोई मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है।

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger