Home » » एक लीटर में 23 किमी चल सकती है यह लक्जरी कार, 18 को हो रही लॉन्च

एक लीटर में 23 किमी चल सकती है यह लक्जरी कार, 18 को हो रही लॉन्च

टोयोटा की न्यू जनरेशन सिडान 'कैमरी' 18 तारीख को लॉन्च हो रही है। कैमरी की यह आठवीं जनरेशन है। नई कैमरी काफी बदल गई है और पुरानी से इंटीरियर, माइलेज और आराम के मामले में यह बेहतर हुई है। यह कार एक लीटर फ्यूल में 23 किलोमीटर तक चल सकती है। जाहिर है हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का यह असर है। यह अभी तक की सबसे सुंदर कैमरी है। नया प्लेटफॉर्म हल्का है जिससे नई कैमरी थोड़ी लंबी, चौड़ी और ऊंची हो गई है। हेडलैम्प्स काफी स्लिम हुए हैं और वी-शेप बनाने में मदद करते हैं। ग्रिल सेक्शन काफी भव्य हो गया है और यही इस मॉडल को भीड़ से अलग दिखाता है। पांच रंगों का विकल्प कंपनी दे रही है।
इस कार में 2.5 लीटर का 4 सिलिंडर एटकिंसन साइकल पेट्रोल इंजन है, जो 176 एचपी का है और 221 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इसमें 88 किलो वाट की इलेक्ट्रिक मोटर भी है जिससे पॉवर 208 एचपी का हो गया है। नई कार में 18 एचपी की ताकत ज्यादा मिल रही है। इसमें नौ एअरबैग्स हैं, इबीडी और एबीएस हैं। ब्रेक असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम, हिल स्टार्ट असिस्ट और पार्क असिस्ट मिलता है बैक गाइड मॉनिटरिंग के साथ। इन फीचर्स ने इसे खासा सुरक्षित बना दिया है। इसकी बूट स्पेस भी 10 लीटर बढ़कर 597 लीटर की हो गई है।
इंटीरियर में सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। नौ स्पीकर वाला जेबीएल डॉल्बी ऑडियो सिस्टम कमाल का है। एक 26.5 सेंटीमीटर का सब वूफर भी है जो बेस को बढ़ाएगा। रिमोट की में मेमोरी फीचर है। यह ड्राइवर सीट पोजिशन को याद रखता है। सीटिंग कम्फर्ट बढ़ गया है क्योंकि पीछे की सीट्स भी 20 एमएम तक स्लाइड हो जाती है। केबिन की इलेक्ट्रिक मूनरूफ अपने आप टिल्ट हो जाती है। इसके आने से स्कोडा सुपर्ब, फॉक्सवेगन पसाट और होंडा एकॉर्ड हाइब्रिड खरीदने का विचार करने वालों को एक विकल्प और मिलेगा। इसकी एक्स शोरूम कीमत 40 लाख रुपए हो सकती है।

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger