Home » » IS आतंकियों के मॉड्यूल की सूचना पर NIA के यूपी समेत 16 जगह छापे, कईं गिरफ्तार

IS आतंकियों के मॉड्यूल की सूचना पर NIA के यूपी समेत 16 जगह छापे, कईं गिरफ्तार

अमरोहा। आतंकी जाकिर मूसा के छिपे होने और आईएस के नए मॉड्यूल की सूचना के बाद एनआई ने यूपी समेत 16 जगहों पर छापा मारा है। इस छापे में टीमों ने अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और भारी मात्रा में हथियार और कैश बरामद किया है।
दिल्ली पुलिस के साथ एनआईए, हरियाणा व पंजाब पुलिस तथा एटीएस की टीम छापेमारी कर रही है। एनआई व एटीएस की टीम द्वारा अमरोहा के मुहल्ला मुल्लाना में पकड़े गए संदिग्ध आतंकी मुफ्ती सुहैल के घर से बरामद सामान को पुलिस साथ ले गई।
खबरों के अनुसार नोगावा सादात के गांव सैदपुर इम्मा निवासी तीन सगे भाइयों के आतंकी संगठन से जुड़ा होने के शक में हिरासत में लिया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल व एटीएस ने उन्हें घर में नजरबंद कर लिया है तथा पूछताछ की है। जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है।
मामला नोगावा सादात के गांव सैदपुर इम्मा से जुड़ा है। यहां पर शहीद अहमद का परिवार रहता है। वह नगर कोतवाली क्षेत्र में धनोरा अड्डे पर वेल्डिंग की दुकान करता है तथा पास के ही मुहल्ला इस्लाम नगर में भी उसका मकान है।
इस दौरान एटीएस व दिल्ली पुलिस ने मुहल्ला मुल्लाना जामा मस्जिद निवासी मुफ्ती सुहैल को पकड़ा है और उनकी निशानदेही पर घर से टाइमर, पिस्टल, गोला बारूद बरामद किए जाने की चर्चा। मुहल्ला पचडरा से सिराज लस्सी वाले के भतीजे इरशाद को भी हिरासत में लिया। शहर में पुलिस का पहरा बढ़ाया गया है।
आसपास के घरों पर भी पहरा बैठा दिया गया। शहीद के तीन बेटों अनीस, इदरीस व नफीस को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। बताया जा रहा है कि तीन माह पहले डीएनएस कालेज के छात्रों द्वारा आतंकी जमशेद को पिस्टल बेचने वाले प्रकरण के बाद से इन तीनो भाइयों पर टीम की नजर थी। तीनो भाई वैल्डिंग का काम करने के साथ ही गांव में मजदूरी भी करते हैं। साथ ही जाकिर मूसा से भी इस मामले को जोड़कर देखा जा रहा है।
अभी स्थानीय पुलिस कुछ भी बताने से इनकार कर रही है। परिजनों से पूछताछ जारी है। एएसपी बृजेश सिंह ने बताया कि नगर क्षेत्र व सैदपुर इम्मा में छापेमारी हुई है। अभी कोई ठोस जानकारी नही मिली है। बताया कि जिले में अलर्ट घोषित कर दिया गया है।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger