Madhya Pradesh Tourism

Home » » Chhattisgarh CM: छत्तीसगढ़ सीएम का फैसला टला, अब रविवार को विधायक दल की बैठक

Chhattisgarh CM: छत्तीसगढ़ सीएम का फैसला टला, अब रविवार को विधायक दल की बैठक

रायपुर। छत्तीसगढ़ का नया मुख्यमंत्री कौन होगा, इस बात का फैसला अब रविवार को होगा। सीएम के नाम का ऐलान दोपहर 12 बजे होगा। सीएम को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के घर हुई बैठक में कोई फैसला नहीं हो पाया। 

आपको बता दे कि सीएम को लेकर संशय की स्थिति बरकरार है। राहुल गांधी के घर हुई बैठक में जहां आम सहमति नहीं बन पाई। ताम्रध्वज साहू के नाराज होकर बैठक से चले जाने की खबरें भी आईं। साथ ही कोहरे के कारण दिल्ली से रायपुर उड़ान भी रद्द कर दी गई जिससे मुख्यमंत्री पद के दावेदार भूपेश बघेल, साहू, टीएस सिंहदेव और अन्य नेताओं का रायपुर जाना रद्द हो गया। ऐसे में रायपुर में होने वाली विधायक दल की बैठक को रविवार तक के लिए टाल दिया गया। 
इधर चर्चाओं में ताम्रध्वज साहू के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के नाम चले। लेकिन किसी भी एक नाम को लेकर सहमति नहीं बनीं। यहां तक कि एक को सीएम और दो नेताओं को उपमुख्यमंत्री बनाने के फॉर्मूले पर भी चर्चा हुई लेकिन इन नेताओं ने इसे ठुकरा दिया।   
इससे पहले सीएम पद के चारों दावेदारों के लिए समर्थकों ने कैंपेनिंग शुरू की। सीएम चयन के लिए पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे ने विधायकों की बैठक ली थी। कई विधायक खुले तौर पर टीएस सिंहदेव को मुख्यमंत्री के रूप में देखने के लिए कैंपेनिंग करते नजर आए। वहीं टीएस सिंहदेव के राजधानी रायपुर के शांति नगर स्थित बंगले बी-5 में इस वक्त करीब 20 विधायक जुटे। इसके अलावा ताम्रध्वज साहू का नाम भी तेजी से उभरा। वे भी सीएम पद के सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।
कई विधायकों का मानना है कि उम्र और अनुभव के आधार पर योग्य दावेदार को ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य की कमान सौंपेंगे। कोई भी विधायक किसी एक नेता का खुलकर नाम नहीं ले रहा।
बंगला नंबर बी-5 में रायपुर उत्तर के विधायक कुलदीप जुनेजा, बिलासपुर के विधायक शैलेष पाण्डेय, अंबिका सिंहदेव, पंडरिया की विधायक ममता चंद्राकर, चु्न्नी साहू, प्रेम साय सिंह, खेल साय सिंह, चिंतामणी महाराज, बृहस्पति सिंह, डॉ विनय जायसवाल, पारसनाथ राजवाड़े सहित सरगुजा की सभी विधानसभा सीटों के विधायक मौजूद हैं। यहां नए विधायक अपने मुखिया का सरगर्मी के साथ इंतजार कर रहे हैं।

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger