Madhya Pradesh Tourism

Home » » भाजपा ने जिस जगह निकाली रैली, टीएमसी नेता ने उसका किया शुद्धीकरण

भाजपा ने जिस जगह निकाली रैली, टीएमसी नेता ने उसका किया शुद्धीकरण

कूचबिहार। पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमुल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच रस्साकशी का दर जारी है। भाजपा और टीएमसी में भाजपा की रथयात्रा को लेकर तनाव बना हुआ है साथ ही दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं में अक्सर खून-खराबे की खबरें भी आती रहती है।
ताजा घटनाक्रम में कूचबिहार में भाजपा की रैली के बाद शनिवार को टीएमसी कार्यकर्ताओं ने गंगाजल और गाय के गोबर से रैली वाली जगह को साफ (पवित्र) किया।
टीएमसी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि भाजपा ने यहां सांप्रदायिक घृणा का संदेश दिया है, इसलिए इस जगह को पवित्र किया जा रहा है। टीएमसी नेता पंकज घोष ने कहा, 'यह भगवान मदनमोहन की भूमि है, इसलिए हिंदू परंपराओं के अनुसार हमने इस जगह को पवित्र किया है।' बता दें कि शनिवार को भाजपा की तरफ से यह रैली आयोजित की गई थी।
टीएमसी नेता पंकज घोष ने कहा, 'टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने इस स्थान को गाय के गोबर से लीपने के बाद गंगाजल छिड़ककर शुद्धिकरण किया है।' जाहिर है कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प कोई नई बात नहीं है।
कुछ दिन पहले ही जलपाईगुड़ी में रैली रोकने पर भाजपा नेताओं ने इसे टीएमसी की साजिश करार दिया था। इसी साल बंगाल में हुए पंचायत चुनाव के दौरान भी बीरभूम इलाके में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प की कई घटना सामने आईं थीं।
उधर, कूचबिहार में शुक्रवार को अनुमति के बिना रथयात्रा की सभा आयोजित करने के आरोप में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष व पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित कई नेताओं पर मामला दर्ज किया गया है। भाजपा नेता राहुल सिन्हा एवं राजू बनर्जी को भी आरोपित बनाया गया है। इस बारे में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि राज्य प्रशासन एक खास उद्देश्य के मुताबिक इस तरह की कार्रवाई कर रहा है।
पता था कि ऐसा ही होना वाला है। उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट के आदेश के बाद रथयात्रा एवं सभा रोक दी गई थी, लेकिन ये कार्यक्रम काफी पहले से निर्धारित थे। इसलिए काफी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता वहां पहुंच गए थे। उन्होंने कहा कि वे वहां पहुंचे पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रति धन्यवाद जताने के लिए मंच पर चढ़े थे। जो भाजपा नेता मंच पर नहीं थे, उनके खिलाफ भी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
भाजपा ने रथयात्रा पर सरकार से की वार्ता की पहल
हाई कोर्ट के निर्देशानुसार प्रदेश भाजपा ने रथयात्रा को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार के साथ बैठक की पहल की है। प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार और मुकुल राय के नेतृत्व में भाजपा का एक प्रतिनिधि मंडल शनिवार को राज्य सचिवालय पहुंचा। उन्होंने मुख्य सचिव मलय डे व गृह सचिव अत्रि भट्टाचार्य को पत्र देकर सरकार के साथ बैठक करने की इच्छा जताई। हालांकि राज्य सरकार की ओर से अभी इस मुद्दे पर कोई जानकारी नहीं दी गई है।
गौरतलब है कि हाई कोर्ट के न्यायाधीश विश्वनाथ समद्दार की खंडपीठ ने मुख्य सचिव, गृह सचिव व पुलिस महानिदेशक को 12 दिसंबर तक भाजपा के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक कर 14 दिसंबर तक अंतिम निर्णय कर कोर्ट व भाजपा नेतृत्व को सूचित करने का आदेश दिया है। पत्र देने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में मुकुल राय ने कहा कि भाजपा प्रतिनिधिमंडल एक घंटे के नोटिस पर बातचीत के लिए तैयार है।

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger