Madhya Pradesh Tourism

Home » » गाजीपुर में बोले पीएम मोदी- चौकीदार की वजह से कुछ चोरों की रातों की नींद उड़ी हुई है

गाजीपुर में बोले पीएम मोदी- चौकीदार की वजह से कुछ चोरों की रातों की नींद उड़ी हुई है

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन के पूर्वांचल के दौरे पर शनिवार दोपहर गाजीपुर पहुंचे। इसके बाद वे वाराणसी जाएंगे। प्रधानमंत्री ने दौरे की शुरुआत गाजीपुर के आरटीआई मैदान में आयोजित समारोह में महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करने के साथ किया। इसके बाद उन्होंने राजभर समाज की सभा को संबोधित किया। इस दौरान गाजीपुर मेडिकल कालेज का शिलान्यास भी किया।
इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस और विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा।पीएम ने कहा कि आपका ये चौकीदार, बहुत ईमानदारी से दिन-रात एक कर रहा है। आप अपना विश्वास और आशीर्वाद इसी तरह बनाए रखिए। क्योंकि चौकीदार की वजह से कुछ चोरों की रातों की नींद उड़ी हुई है। मुझ पर आपका विश्वास और आशीर्वाद ही एक दिन इन चोरों को सही जगह तक लेकर जाएगा।
कर्जमाफी को लेकर उन्होंने कर्नाटक में लाखों किसानों को कर्ज माफी का वादा किया था लेकिन सिर्फ 800 किसानों का ही कर्ज माफ हुआ। ये कैसा खेल, कैसा धोखा। 6 लाख करोड़ रुपए का किसानों का कर्ज माफी का वादा किया था और दिया कितना सिर्फ 60 हजार करोड़।
पीएम ने कहा कि इतना ही नहीं जब CAG का रिपोर्ट आयी उसमे से 35 लाख रुपये उन लोगों को मिला जो न किसान थे, न कर्ज था और न कर्ज माफी के हकदार थे। वोट बटोरने के लिए लुभावने उपायों का हश्र क्या होता है वो मध्य प्रदेश और राजस्थान में दिख रहा है। सरकार बदलते ही वहां खाद और यूरिया के लिए लाठियां चलने लगी।
इससे पहले पीएम गाजीपुर जिले में आरटीआई मैदान पहुंचे जहां उन्होंने महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी किया।
प्रधानमंत्री बनने के बाद गाजीपुर में उनका यह दूसरा आगमन है। इससे पहले वह 14 नवंबर 2016 को इसी मैदान में आ चुके हैं। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में राज्यपाल राम नाईक के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केंद्रीय रेल राज्‍य मंत्री मनोज सिन्हा सहित केंद्र व प्रदेश सरकार के कई मंत्री मौजूद रहे।
गाजीपुर में सभा के उपरांत उनका हेलीकाप्टर वाराणसी के भुल्लनपुर स्थित पीएसी हेलीपैड पर लैंड करेगा। यहां से वे चांदपुर स्थित नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र जाएंगे जहां उन्हें अंतरराष्‍ट्रीय केंद्र का उद्घाटन करना है। इसके बाद पीएम बड़ा लालपुर स्थित ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर प्रस्थान करेंगे, जहां वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।
2100 करोड़ का ऋण करेंगे वितरित
ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर में प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी समेत पूर्वांचल के 11 जिलों के हस्तशिल्पियों को 21 सौ करोड़ से अधिक का ऋण वितरित करने के साथ ही किट प्रदान करेंगे। प्रयागराज में होने वाले कुंभ पर आधारित काफी टेबल बुक का विमोचन करने के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर कारिडोर के फाइनल डिजाइन का ब्लू प्रिंट देखने के साथ ही काशी में भविष्य में होने वाले विकास कार्यों का प्रेजेंटेशन भी देखेंगे।
भविष्य का रोडमैप देखेंगे प्रधानमंत्री
वर्ष 2018 में अपने अंतिम दौरे पर शनिवार को आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर काशी की सौगातों से झोली भरेंगे। प्रधानमंत्री मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में यह सोलहवां दौरा होगा। अंतर्राष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र का शुभारंभ करने आ रहे पीएम मोदी इस बार 278 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देंगे।
98 करोड़ 73 लाख की विभिन्न चौदह योजनाओं का शिलान्यास करेंगे तो 180 की लागत से तैयार 15 प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे। जिलाधिकारी और कमिश्नर प्रधानमंत्री को टीएफसी में ही काशी के भविष्य का रोडमैप दिखाने के साथ ही बीते दिनों अहमदाबाद में फाइनल हुए काशी विश्वनाथ मंदिर कारिडोर की डिजाइन का ब्लू प्रिंट भी प्रेजेंटेशन के माध्यम से दिखाएंगे।
साढ़े तीन घंटे काशी में रहेंगे पीएम
प्रधानमंत्री 29 दिसंबर को वाराणसी में लगभग साढ़े तीन घंटे रहेंगे। बाबतपुर एयरपोर्ट से 29 को पीएम मोदी सेना के हेलीकाप्टर से पहले गाजीपुर जाएंगे। वहां महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करने के साथ ही जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के बाद पीएम वापस वाराणसी आएंगे। हेलीकाप्टर से पीएम मोदी सीधे भुल्लनपुर स्थित पीएसी के हेलीपैड उतरेगा। वहां से वह कलेक्ट्री फार्म स्थित अंतर्राष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र का शुभारंभ करेंगे।
चावल अनुसंधान केंद्र का शुभारंभ करने के बाद पीएम मोदी टीएफसी में आयोजित ओडीओपी कार्यक्रम में बुनकरों को ऋण वितरण, किट वितरण के साथ ही लाभार्थियों से संवाद करेंगे। वहीं पर शिलान्यास, लोकार्पण के साथ ही विश्वनाथ मंदिर कारिडोर व भविष्य की काशी से संबंधित प्रेजेंटेशन देंगे। टीएफसी में कार्यक्रम के बाद पीएम रिंग रोड होते हुए बाबपुर फोरलेन के रास्ते एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से अंडमान के लिए प्रस्थान करेंगे।

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger