Home » » MP Election 2018: एक से ज्यादा पैनकार्ड पर कलेक्टर ने IT से मांगी रिपोर्ट

MP Election 2018: एक से ज्यादा पैनकार्ड पर कलेक्टर ने IT से मांगी रिपोर्ट

भोपाल। नामांकन पत्र के साथ दाखिल शपथपत्र में एक से ज्यादा पैनकार्ड नंबर के उपयोग पर कलेक्टरों ने जांच शुरू कर दी है।
धार कलेक्टर ने आयकर विभाग से मनावर से भाजपा प्रत्याशी रंजना बघेल को लेकर हुई शिकायत पर जांच प्रतिवेदन मांग लिया है। कांग्रेस के सूचना का अधिकार विभाग के अध्यक्ष अजय दुबे ने चुनाव आयोग में आठ प्रत्याशियों द्वारा बीते तीन चुनाव में अलग-अलग पैनकार्ड नंबर का उपयोग करने की शिकायत की थी।
दुबे ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने कलेक्टरों से प्रतिवेदन मांगा है। इसको लेकर जिला स्तर पर पड़ताल शुरू हो गई है। शिवराज सरकार में मंत्री पारसचंद जैन, अंतर सिंह आर्य और दीपक जोशी ने एक से ज्यादा पैनकार्ड नंबर का उपयोग इन तीन चुनाव में किया। इसी तरह अजय विश्नोई, गिरीश गौतम, देवेंद्र वर्मा और राजेंद्र वर्मा ने भी एक से ज्यादा पैनकार्ड नंबर का उपयोग किया। यह बात शपथ पत्र में दी जानकारी से ही सामने आई है।
पढ़ने में नहीं आ रहे शपथ पत्र
उधर, एमपी इलेक्शन वॉच की संयोजक रोली शिवहरे ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कांताराव को पत्र लिखकर शपथ पत्र अधूरे और स्पष्ट दिखाई न देने की शिकायत की है। ऐसा 108 प्रत्याशियों के मामले में अब तक सामने आया है। इसकी वजह से प्रत्याशियों के शपथ पत्र का विश्लेषण नहीं हो पा रहा है। संस्था चुनाव से पहले प्रत्याशियों की शैक्षणिक-आर्थिक स्थिति के साथ आपराधिक प्रकरणों का ब्योरा सार्वजनिक करती है।

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger