Home » , » MP Chunav 2018: पीएम मोदी बोले - नामदार की दादी ने गरीबी हटाने का नारा दिया, गरीबी हटी क्या?

MP Chunav 2018: पीएम मोदी बोले - नामदार की दादी ने गरीबी हटाने का नारा दिया, गरीबी हटी क्या?

मंदसौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदसौर में जमकर गरजे। कांग्रेस, राहुल गांधी खास तौर से उनके निशाने पर रहे।उन्होंने कहा कि वोट पाने के लिए कांग्रेस के लोगों से झूठे वादे और झूठे दावे करती है। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि नामदार की दादी मां इंदिरा गांधी ने 40 साल पहले गरीबी हटाने का नारा दिया था।उन्होंने देश को वचन दिया था। लेकिन देशवासी बताएं कि गरीबी हटी क्या? ये वादा झूठा था कि नहीं। झूठ बोलकर कांग्रेस ने आपके वोट बटोरे लिए।  
पीएम मोदी ने भारी भीड़ के बीच कहा कि कांग्रेस के लोग झूठ बोलने में भी कन्फ्यूज हो जाते हैं। दिल्ली के एसी कमरों में बैठकर प्रदेश की सियासत की बात कर रहे थे। लेकिन मंदसौर की इस सभा में मौजूद लाखों की भीड़ देखकर उनको रंग समझ आ गया होगा कि मध्य प्रदेश की जनता ने एक बार फिर भाजपा की सरकार बनाने का फैसला कर लिया है। उन्होंने कहा कि गरीब आदमी को बैंकों के अंदर ले जाने का काम मोदी सरकार ने किया है। हमने गरीबों के खाते खोले। इंदिरा जी का वादा करके गई थीं। हमने पूरा करके दिखा दिया।
लोगों का प्यार ब्याज सहित विकास के रुप में लौटाउंगा
उन्होंने कहा- मंदसौर को विश्वास दिलाता हूं कि जो प्यार और आशीर्वाद दे रहे हैं। इसे मैं ब्याज सहित विकास करके लौटाऊंगा। गांव, गरीब और किसान मजबूत हो और किसानों को सरकार के सामने सिर झुकाकर खड़ा न होना पड़े, ऐसा काम हम कर रहे हैं। उन्हें 50 साल मिले, उससे आधा समय भी मिल जाए तो बहुत काम कर जाएंगे। मोदी ने कहा- मैं विश्वास के साथ कहना चाहूंगा कि मंदसौर और मध्य प्रदेश के किसानों के दम पर तिलहन और दलहन के नाम पर आज हमारी पहचान है। मध्य प्रदेश देश में गेहूं के उत्पादन में दूसरे नंबर पर है। हरियाणा, पंजाब जैसे राज्यों को पीछे छोड़ा है। मैं किसान भाईयों को कहना चाहता हूं, जो आपको गुमराह करते हैं। उन्होंने 55 साल किसानों को बर्बाद किया। तब उन्हें किसान क्यों नहीं याद आया। 15 साल में कृषि उत्पादन ढाई गुना करने में शिवराज सरकार सफल हुई है।
शिवराज सरकार ने शून्य ब्याज पर ऋण दिया
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में किसानों को 15-16 फीसदी ब्याज देना पड़ता था। ये भाजपा की सरकार है, जिसने शून्य फीसद ब्याज पर किसानों को कर्ज दिया। मैडम की रिमोट वाली सरकार थी। दस साल स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को डिब्बे में बंद करके रखा। हमारे शिवराज जी ने प्याज में 400 और लहसुन में 800 रुपए का भावांतर भुगतान दिया है।  
पीएम मोदी ने कहा- आजकल दिल्ली के बहुत सारे लोग झूठ के शिखर पर पहुंच गए हैं। 24 घंटे दिन-रात जहां मौका मिले, वहां झूठ बोलने वालों की फौज इतना जोरदार झूठ बोलती है कि कभी-कभी झूठ बोलने में भी कन्फ्यूज हो जाती है।
कमलनाथ की चक्की बारीक पीसती है
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ पर वार करते हुए मोदी ने कहा- कमलनाथ जो भी बोलें, जो भी करें, वो नामदार (राहुल गांधी) के ग्रीन सिग्नल के बिना नहीं कर सकते हैं। कमलनाथजी कहते हैं कि उनकी चक्की देर से चलती है, लेकिन पीसती बड़ा बारीक है। कमलनाथ जी 1984 के सिख विरोधी दंगे ये बताने के लिए काफी है, आप कितना बारीक पीसते हैं। मोदी ने कहा- मां और बेटा दोनों जमानत पर हैं। कांग्रेस के राज में 3 लाख फर्जी कंपनियां बनीं थी, जिसे हमने बंद किया। इसलिए वो हमसे सवाल पूछ रहे हैं, नोटबंदी क्यों की। हम जनता को बताते हैं कि नोटबंदी इसलिए की।
मेड इन मंदसौर की बात कांग्रेस के घोषणा पत्र में क्यों नहीं
पीएम मोदी बोले- नामदार ने अपनी फटी जेब से मोबाइल निकाल मेड इन मंदसौर का वादा किया, ये बात इनकी पार्टी के घोषणा पत्र में नहीं है। जिसे नामदार को पार्टी सीरियस नहीं लेती उसे आप संजीदगी से लेंगे। 
पीएम मोदी यहीं नहीं रुके, उन्हों ने कहा, कमलनाथ के वीडियो चल रहे हैं बाजार में। वो वीडियो में किसका वोट मांग रहे हैं। ये लोकतंत्र है, हमें सबका वोट चाहिए। हमें हर हिंदुस्तानी जो भारत का मतदाता है, उसका वोट चाहिए। वो तो कहते हैं कि आदिवासी के वोट बंट जाएंगे, मुस्लिमों के वोट चाहिए। ये लोकतंत्र को खतरा है कि नहीं। ऐसे लोगों को जीतने देंगे क्या। ऐसे लोगों को वोट लेने का हक है। कांग्रेस को चुन-चुनकर साफ कर दें।

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger