Home » » MP Chunav 2018: मप्र में शिवराज सरकार और 2019 में मोदी सरकार प्रचंड बहुमत के साथ लौटेगी : शाह

MP Chunav 2018: मप्र में शिवराज सरकार और 2019 में मोदी सरकार प्रचंड बहुमत के साथ लौटेगी : शाह

भोपाल । अपनी सटीक रणनीति के जरिये भाजपा को तमाम चुनावों में सिरमौर बनाने वाले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का दावा है कि न सिर्फ मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार, बल्कि केंद्र में अगले साल 2019 में होने वाले आम चुनावों में भी मोदी सरकार प्रचंड बहुमत के साथ लौटेगी। ऐसा ही दावा उनका छत्तीसगढ़ की रमन सरकार और राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार को लेकर भी है। मप्र में चुनाव प्रचार के दौरान नईदुनिया से विशेष बातचीत में अमित शाह ने कहा कि मध्यप्रदेश में पिछली बार से बड़े बहुमत से सरकार बन रही है। अपने इस दावे का आधार वे नरेंद्र मोदी और शिवराज सरकार द्वारा किए गए कार्यों को बताते हैं।
शाह ने अपने इस दावे के पक्ष में आंकड़े पेश करते हुए यह साबित किया कि कांग्रेस के 55 सालों के मुकाबले मध्यप्रदेश ने 15 सालों में ज्यादा विकास किया। उनका कहना था कि शिवराज सिंह चौहान के पिछले दस सालों के मुकाबले आखिरी के साढ़े चार सालों में तेज रफ्तार से विकास हुआ। वे कहते हैं कि नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान के कॉम्बिनेशन के चलते मध्य प्रदेश का चौतरफा विकास हुआ है। शाह का कहना है कि मोदी जी ने कांग्रेस की तुलना में मध्यप्रदेश को 2 लाख 9 हजार करोड़ रुपए ज्यादा दिए। पैसे के अलावा 55 हजार करोड़ रुपए की योजनाएं भी दी हैं। उनका कहना है कि मध्यप्रदेश का विकास डबल इंजन वाली बीजेपी की ट्रेन द्वारा तेज गति से होना शुरू हुआ है।
राहुल गांधी तय करें विपक्ष का नेता कौन होगा 
एक सवाल के जवाब में शाह ने कहा मप्र कांग्रेस के तीन नेताओं कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया व दिग्विजय सिंह में से वे किसी को भी भाजपा के लिए प्रतिद्वंद्वी नहीं मानते। इसकी वजह भाजपा की सरकार चौथी बार बनने का उनका भरोसा है। वे कहते हैं, ये राहुल को तय करना है कि विपक्ष का नेता कौन होगा।
कांग्रेस नहीं चाहती भव्य राम मंदिर बने
भाजपा अध्यक्ष का कहना है कि उनकी पार्टी का हर कार्यकर्ता चाहता है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बने। कांग्रेस पर मंदिर निर्माण में रोड़े अटकाने का आरोप लगाते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती कि वहां मंदिर बने। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा बार-बार राफेल मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर किए जा रहे आरोपों को खारिज करते हुए अमित शाह ने कहा कि राफेल मामले में कुछ भी गलत नहीं हुआ। उन्होंने राहुल को चुनौती दी कि यदि वो इस मामले में इतने ही गंभीर हैं तो सुप्रीम कोर्ट क्यों नहीं जाते?

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger