Home » , » अयोध्या LIVE Updates: 'छावनी' बनी रामनगरी, VHP और शिवसेना के हजारों कार्यकर्ता पहुंचे

अयोध्या LIVE Updates: 'छावनी' बनी रामनगरी, VHP और शिवसेना के हजारों कार्यकर्ता पहुंचे

राम की नगरी अयोध्या में जय श्री राम के नारों की गूंज लगातार तेज होती जा रही है। 25 नवंबर को अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की धर्म सभा है। दावा किया जा रहा है कि लाखों की संख्‍या में राम भक्त अयोध्या में मौजूद रहेंगे। शिवसेवा प्रमुख उद्धव ठाकरे भी दो दिवसीय यात्रा पर आज शनिवार को अयोध्या पहुंचने वाले हैं। प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने का दावा किया हैं। अयोध्या और फैजाबाद में धारा 144 तक लागू कर दी गई है।
उद्धव ठाकरे अयोध्या के लिए निकलेशिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुंबई स्थित अपने घर मातोश्री से रामनगरी अयोध्या के लिए रवाना हो चुके हैं। वे यहां दोपहर बाद आशीर्वाद समारोह में भाग लेंगे। 
जोर-जबर्दस्ती और अराजकता से बचना होगा: महंत धर्मदास
सुप्रीमकोर्ट में राममंदिर के पक्षकार एवं निर्वाणीअनी अखाड़ा के श्रीमहंत धर्मदास ने कहा कि रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए जोर-जबर्दस्ती एवं अराजकता से बचना होगा। उन्होंने कहा, 'यह सही है कि मंदिर निर्माण की प्रतीक्षा बर्दाश्त से बाहर होती जा रही है पर इसके लिए पक्षकारों को विधिक लड़ाई व रामभक्तों को अनुष्ठान का आश्रय लेना होगा और यही मार्ग है, जिसे अपनाकर मंदिर निर्माण को संभव किया जा सकता है।'
रामलला के दर्शन पर रोक नहीं
अयोध्या में शनिवार को शिवसेना के आशीर्वाद समारोह एवं अगले दिन विहिप की धर्मसभा के आयोजन ने प्रशासनिक तंत्र की नींद उड़ा रखी है। शिवसैनिकों के जमावड़े ने बेचैन कर रखा है। प्रशासनिक अमले में सबसे ज्यादा परेशानी रामलला के दर्शन को लेकर है। 

कमिश्नर मनोज मिश्र का कहना है कि वह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि रामलला के दर्शन पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं है। सुप्रीमकोर्ट के यथास्थिति के आदेश का अनुपालन कड़ाई से होगा। उन्होंने कहाकि रामलला के दर्शन के लिए मोबाइल, बेल्ट, पर्स, पेन, घड़ी समेत प्रतिबंधित सामान ले जाने की इजाजत नहीं होगी। दर्शन से इतर मंशा वालों को नहीं जाने दिया जाएगा। 
ये है पुलिस की तैयारी
डीजीपी मुख्यालय से अयोध्या में कानून-व्यवस्था की कमान संभालने के लिए एडीजी तकनीकी सेवायें आशुतोष पांडेय व डीआइजी रेंज झांसी सुभाष सिंह बघेल के अलावा तीन एसपी, 10 एएसपी, 21 डिप्टी एसपी, 160 निरीक्षक, 700 सिपाही, 42 कंपनी पीएसी व पांच कंपनी आरएएफ के अलावा एटीएस कमांडो का दस्ता भी मुस्तैद किया गया है।
तैयारी और रणनीति पर एक नजर
काशी प्रांत से: 1322 बसें, 1546 चारपहिया वाहन, 7000 बाइक 
प्रयागराज महानगर से: 35 बसें, 75 चारपहिया वाहनएक दिन पहले बस, ट्रेन व निजी साधनों से निकलेंगे रामभक्त।
- पाबंदी की नौबत आई तो पैदल चलकर भी अयोध्या पहुंचने की तैयारी
- पकड़े या रोके जाने पर गिरफ्तारी भी देंगे
- मोबाइल और फोन संपर्क के लिए भी बनाई गई हैं टीमें
- शिवसैनिकों ने भरा जोश, हुए अयोध्या रवाना
शिव सैनिक पहुंचे अयोध्‍या 
'हर हिंदू की यही पुकार पहले मंदिर फिर सरकार' का नारा लगाते सैकड़ों की संख्‍या में अयोध्या पहुंचे शिव सैनिक। 25 नवंबर को अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की धर्म सभा है। 
अयोध्या और फैजाबाद में धारा 144 लागू
25 नवंबर को अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की धर्म सभा है। दावा किया जा रहा है कि लाखों की संख्‍या में राम भक्त अयोध्या में मौजूद रहेंगे। शिवसेवा प्रमुख उद्धव ठाकरे भी दो दिवसीय यात्रा पर आज शनिवार को अयोध्या पहुंचने वाले हैं। प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने का दावा किया हैं। अयोध्या और फैजाबाद में धारा 144 तक लागू कर दी गई है। 
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger