Home » » Chhattisgarh Election 2018: 3 बजे तक औसतन 65 फीसदी मतदान

Chhattisgarh Election 2018: 3 बजे तक औसतन 65 फीसदी मतदान

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में विधानसभा के पहले चरण की 10 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुुका है, वहीं शेष आठ सीटों पर पांंच बजे तक के लिए मतदान जारी रहेगा। गौरतलब है कि पहले चरण में 18 सीटों पर मतदान हो रहा है, इनमें से 12 सीटें कोर नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग में पड़ती हैं जबकि आधा दर्जन सीटें आंशिक नक्सल प्रभावित राजनांदगांव में हैं। सभी 18 सीटों पर 3 बजे तक औसतन 65 फीसदी मतदान हुआ है। 
नारायणपुर में 63 प्रतिशत, जगदलपुर में 48 प्रतिशत, चित्रकोट में 54 प्रतिशत, बस्तर में 54 प्रतिशत, खुज्जी में 43 प्रतिशत, राजनांदगांव में 45 प्रतिशत, डोंगरगढ़ में 41 प्रतिशत, डोंगरगांव में 40 प्रतिशत, खैरागढ़ में 45.5 प्रतिशत, दंतेवाड़ा में 43.40 प्रतिशत और अंतगाढ़ में 32 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।
मतदान शुरू होते नक्सलियों ने ब्लास्ट कियादंतेवाड़ा जिले के कटे कल्याण में तुमकपाल कैैंप के पास मतदान शुरू होते ने नक्सलियों ने बम ब्लास्ट कर दिया। हालांकि इस धमाके में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। जिला कलेक्टर ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि विस्फोट मतदान केंद्र के पास नहीं हुआ है। नक्सलियों ने ये कायराना करतूत दहशत फैलाने के लिए की है।
नक्सली धमकी बेअसर 
कांकेर के अतिसंवेदनशील दुर्गकोंदल के हिलचुर मतदान केंद्र में पहले घंटे में 58 लोगों ने वोट डाला, यहां 13 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ। तहसीलदार प्रियंका देवांगन ने की इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि यहां रिकॉर्ड मतदान की उम्मीद है।
कांकेर के भानुप्रतापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मनोज मंडावी ने तेलगर गांव में मतदान किया। कांकेर की अंतागढ़ विधानसभा सीट के बूथ क्रमांक-50 में मशीन एक घंटे तक खराब रही। दंतेवाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा मां दंतेश्वरी दर्शन के बाद मतदान करने फरसपाल के लिए रवाना हुईं। 



Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger