Home » » भारत को तेल खरीदने की छूट की खबरों के बीच ट्रंप ने किया ट्वीट- 'आ रहे प्रतिबंध'

भारत को तेल खरीदने की छूट की खबरों के बीच ट्रंप ने किया ट्वीट- 'आ रहे प्रतिबंध'

वॉशिंगटन। ईरान से तेल खरीदने के लिए भारत को अमेरिका द्वारा छूट देने की खबरों के बीच राष्ट्रपति ट्रंप का नया ट्वीट आया है। उन्होंने बेहद ही ड्रामेटिक अंदाज में गेम ऑफ थ्रोन की तर्ज पर एक पोस्टर ट्वीट किया है जिसमें लिखा है 'प्रतिबंध आ रहे हैं।'
बता दें कि अमेरिका और ईरान के बीच की तनातनी की खबरें किसी से छिपी नहीं हैं। दोनों देशों के तल्ख रिश्ते के बीच अमेरिका पांच नवंबर से ईरान पर आर्थिक प्रतिबंध लगाने जा रहा है। ट्रंप ने धमकी दी है कि अगर कोई ईरान से तेल खरीदता है तो उसे भी प्रतिबंध झेलने होंगे लेकिन इसमें भारत को छूट मिल गई है।
ट्रंप का ट्वीट- 'प्रतिबंध आ रहे हैं'
दरअसल, ट्विटर पर ट्रंप ने अपनी तस्वीर वाला एक पोस्टर शेयर किया है, जिसपर लिखा है, 'प्रतिबंध आ रहे हैं (SANCTIONS ARE COMING)।' ट्रंप का यह पोस्टर एचबीओ चैनल पर आने वाली प्रसिद्ध टीवी सीरीज 'गेम ऑफ थ्रोन्स' की थीम पर आधारित है।
नरमी बरतने के मूड में नहीं ट्रंप
ट्रंप के इस ट्वीट के बाद यह स्पष्ट है कि अमेरिका किसी भी सूरत में ईरान पर प्रतिबधों के मामले में कोई नरमी नहीं बरतने वाला है। इतना ही नहीं, ट्रंप का ये ट्वीट ईरान को धमकी देने के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि अबतक इस ट्वीट पर ईरान की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, पर एचबीओ चैनल ने जरूर नाराजगी जताई है।
ट्रंप के पोस्टर से एचबीओ नाखुश
ट्रंप के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए एचबीओ चैनल ने ट्वीट किया है। जिसमें उसने लिखा है कि हमें इस पोस्टर की पहले से कोई जानकारी नहीं थी। हम चाहेंगे कि हमारे ट्रेडमार्क का राजनीतिक दुष्प्रयोग न किया जाए। ट्रंप के ट्वीट से एचबीओ नाराज जरूर है, लेकिन उसकी ओर से किसी भी कानूनी कदम उठाए जाने की बात से इनकार किया जा रहा है।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger