Home » » जम्मू-कश्मीर पंचायत चुनाव : तीसरे चरण का मतदान शुरू, कठुआ में आतंक का साया

जम्मू-कश्मीर पंचायत चुनाव : तीसरे चरण का मतदान शुरू, कठुआ में आतंक का साया

कठुआ। कठुआ जिले में शनिवार को पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गया। हालांकि, कठुआ में इससे पहलेआतंक का साया मंडरा रहा था लेकिन लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने घरों से निकले।
पंजाब के गुरदासपुर जिले के तारागढ़ सीमा क्षेत्र से शुक्रवार देर शाम आतंकियों की घुसपैठ की सूचना और बमियाल क्षेत्र में कार छोड़ जम्मू की तरफ भागे पांच संदिग्धों की सूचना पर कठुआ जिले में हाई अलर्ट है। पुलिस ने पंजाब सीमा से सटे सभी रास्तों और नाकों पर चौकसी बढ़ा दी है। एसएसपी श्रीधर पाटिल ने जिले में अतिरिक्त चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं।
बता दें कि पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज चुनाव हो रहा है। इस चरण में 4,23,592 मतदाता सरपंच हलकों और 2,70,668 मतदाता पंच हलकों के लिए वोट डालेंगे। चुनाव का समय पहले चरणों की तरह ही सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक रहेगा और शाम को नतीजे भी आ जाएंगे।
कठुआ जिले के दो ब्लॉकों किड़ियां गंडयाल और नगरी में भी मतदान होने हैं। नगरी क्षेत्र पंजाब के पठानकोट और गुरदासपुर से सटा है। किड़ियां गंडयाल की दो पंचायतें भी पठानकोट जिले से सटी हैं। ऐसे में अलर्ट जारी कर दिया गया है।
अभी तीन दिन पहले अमृतसर में भी ब्लॉस्ट हुआ था। इससे पहले जम्मू से इनोवा को हाईजेक कर पंजाब ले जाया गया था, जिसका अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। कठुआ से सटे बमियाल क्षेत्र (पठानकोट) में शुक्रवार रात दीनानगर से जम्मू आ रही एक कार में सवार कुछ संदिग्ध लोग नाका तोड़ कर भाग निकले।
पुलिस के पीछा करने पर तारागढ़ के पास मगवाल मोड़ में कार को छोड़ भागे संदिग्धों की तलाश में पूरे क्षेत्र को सील कर दिया है। जांच पड़ताल में कार नंबर जेके08ई-2622 कठुआ के हसन दीन की निकली है। कार पुलिस के कब्जे में है। पंजाब पुलिस ने कठुआ पुलिस से संपर्क किया है।

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger