Home » » मध्य प्रदेश / कमलनाथ का एक और वीडियो वायरल, सियासत गरमाई

मध्य प्रदेश / कमलनाथ का एक और वीडियो वायरल, सियासत गरमाई

भोपाल . मतदान का दिन नजदीक आते ही सोशल मीडिया पर वीडियो और ऑडियो वायरल होने से प्रदेश की सियासत गरमा गई है। ताजा मामला कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का है। नाथ के हाल ही में एक-के-बाद-एक तीन विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए, जिसमें वे मुस्लिम समुदाय की बैठक में मुस्लिम बहुल बूथों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की बात करते दिखाई दे रहे हैं।
वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा हमलावर हो गई है। उसने भोपाल में चुनाव आयोग के साथ-साथ पुलिस में भी शिकायत की है। हालांकि सीईओ वीएल कांताराव का कहना है कि पहले भी ऐसी शिकायत हुई थी, जिसकी जांच रिपोर्ट भारत निर्वाचन आयोग को भेजी जा चुकी है। उधर दिल्ली में भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व में एक दल ने चुनाव आयोग में कमलनाथ की शिकायत की। 
इसके साथ ही वचन-पत्र के साथ प्रलोभन वाली सार्वजनिक रूप से की जा रही घोषणाओं, वादों और ओपिनियन पोल के बारे में आयोग को जानकारी दी। कानूनी कार्रवाई की मांग की। नकवी के साथ एसएस अहलुवालिया, मीनाक्षी लेखी, अनिल बुलानी और ओम पाठक ने मुख्य चुनाव आयुक्त को बताया कि कमलनाथ मुस्लिम वोटरों को प्रभावित करने और इसे बढ़ाने की बात कर रहे हैं। उनके वचन पत्र में भी इसी तरह की बातें लिखी गई हैं।  

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि कमलनाथ बताएं कि संघ के नाम पर डरा कर, हिंदू संगठनों के नाम पर भड़काकर, हिंदुओं को दांव पर लगाकर एक खास मजहब से बंद कमरे में कौन सा सौदा समझौता आपने किया है? उल्लेखनीय है कि आचार संहिता के बाद से अब तक चुनाव म करीब दो दर्जन से अधिक ऑडियो-वीडियो वायरल हुए हैं, जिनमें से कुछ की शिकायत हुई है।

वो सब...जो अब तक वायरल हुए वीडियो में दिखा...

वायरल वीडियो में कमलनाथ कहते दिख रहे हैं कि मुस्लिम बहुल बूथों पर अगर 90 प्रतिशत से कम मतदान होगा तो कांग्रेस को नुकसान होगा। ऐसे बूथों पर अगर कम मतदान होता है तो उसका पोस्टमार्टम करने की जरूरत है कि ऐसा क्यों हुआ। इससे पहले नाथ के दो और वीडियो वायरल हुए थे। पहले में वे अपराधियों को टिकट देने तो दूसरे में  मुस्लिम समुदाय को संघ के लोगों से सावधान रहने की समझाइश देते नजर आ रहे थे। 

मुस्लिम वोट बैंक के लिए कांग्रेस की साजिश, नाथ को गिरफ्तार करें : झा 

नाथ मुस्लिम वोट बैंक के लिए साजिश कर रहे हैं। वे मुस्लिमों को भड़काने का काम कर रहे हैं। उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। मैंने चुनाव आयोग में इसकी शिकायत के साथ ही हबीबगंज थाने में लिखित शिकायत के साथ बतौर सबूत एक सीडी दी है। -प्रभात झा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, भाजपा
भाजपा झूठ फैलाकर अपनी हार पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही : ओझा 

कमलनाथ जी का वायरल वीडियो झूठा है। हार के कगार पर खड़ी भाजपा निराश है। इसीलिए अपनी हार पर पर्दा डालने की कोशिश करती रहती है। भाजपा का नाम बदलकर अब ‘बहुत झूठी वीडियो-सीडी पार्टी रख देना चाहिए। - शोभा ओझा, अध्यक्ष, मीडिया विभाग, कांग्रेस
अब तक इनके वीडियो...
  • मंत्री रुस्तम सिंह : ब्राह्मण वर्ग के खिलाफ टिप्पणी की। बाद में इसे आचार संहिता लगने के पहले का बताया। 
  • मंत्री गौरीशंकर बिसेन : 30 लाख रु. की 10 हजार साड़ियां बंटवाने का वीडियो। बाद में बोले- वीडियो पुराना है। 
  • जीतू पटवारी : दो वीडियो आए। पहले में पार्टी गई तेल लेने की बात कही, दूसरे में महिलाओं को 100-200 रुपए लेकर उलाहना देने की बात करते दिखे।  
  • दिलीप सिंह शेखावत : नागदा विधायक को एक व्यक्ति ने जूते की माला पहना दी।
  • इनके अलावा महिदपुर विधायक बहादुर सिंह चौहान, अरुण यादव, साधना सिंह,  कार्तिकेय सिंह, मुकेश टंडन आदि के वीडियो वायरल हुए।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger