Home » » कांग्रेस की लिस्ट फिर अटकी, 5 नवंबर को जारी होने की संभावना

कांग्रेस की लिस्ट फिर अटकी, 5 नवंबर को जारी होने की संभावना

भोपाल/नई दिल्ली। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की सूची कब जारी होगी, ये सवाल अब भी बना हुआ है। दोपहर में पार्टी की ओर से ये घोषणा की गई थी कि पार्टी द्वारा पहली सूची शाम करीब 6 बजे जारी होगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया पत्रकार वार्ता में उम्मीदवारों की सूची जारी करेंगे। लेकिन शाम होते-होते प्रत्याशियों के नामों की घोषणा फिर टल गई।
फिलहाल इस बारे में पार्टी की ओर से कोई अधिकृत बयान जारी नहीं किया गया है लेकिन पार्टी सूत्रों के मुताबिक अब 5 नवंबर को उम्मीदवारों की सूची जारी होगी और पार्टी सभी 230 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान एक साथ करेगी।
पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रत्यशियों की सूची रोकी है। बताया जा रहा है कि प्रत्याशी चयन को लेकर प्रदेश के बड़े नेताओं का विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। उम्मीदवारों को लेकर सभी में सहमति नहीं बन पा रही है और सभी बड़े नेता अपने-अपने समर्थकों और दावेदारों को टिकट दिलाने के लिए अड़े हुए हैं। राहुल गांधी भी बड़े नेताओं में समन्वय नहीं बना पा रहे।
पार्टी के लिए ये स्थिति इसलिए बनी है क्योंकि कुछ नेता और दावेदार पार्टी छोड़कर जा रहे हैं, वहीं कुछ नेता पार्टी में शामिल भी हो रहे हैं। ऐसे में पहले से तय नामों को लेकर फेरबदल की स्थिति बन रही है। इंदौर, उज्जैन, भोपाल, ग्वालियर की सीटों को लेकर सबसे ज्यादा मतभेद उभर रहे हैं। कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय समर्थक अपना-अपना दावा पेश कर रहे हैं और ये सभी बड़े नेता मजबूती के साथ टिकट के लिए अड़े हुए हैं, इसी कारण प्रत्याशियों के नामोंं की घोषणा को लेकर सहमति नहीं बन पा रही है।
बताया जा रहा है कि कांग्रेस की सूची अब 5 नवंबर को जारी होगी जिसमें सभी नाम एक साथ घोषित किए जाएंगे।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger