Home » » बसपा राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

बसपा राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

जयपुर । बसपा ने राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। पार्टी ने चुनाव अभियान भी तेज कर दिया। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में आधा दर्जन चुनाव सभाओं को संबोधित करेंगी।
मायावती 25 और 26 नवंबर, 1 और 2 दिसम्बर को आधा दर्जन चुनाव सभाओं को संबोधित करेंगी। ये चुनाव सभाएं राज्य के सभी संभागों में होगी। मायावती पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद भी करेगी।
दरअसल, प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बाद सबसे बड़ा सियासी दल होने का दावा करने वाली बसपा भी इस बार के विधानसभा चुनाव को लेकर काफी आशावादी नजर आ रही है। पार्टी के पदाधिकारियों का कहना है कि प्रदेश की जनता बीजेपी और कांग्रेस द्वारा किये जाने वाले छलावे से परेशान है और इस बार जनता बसपा को बड़े विकल्प के तौर पर देख रही है।
ये रहा बसपा का अब तक का रिकॉर्ड
बसपा को साल 1998 और 2003 के चुनाव में 2-2 सीटें मिली थी । वहीं 2008 के चुनाव में 6 और साल 2013 के चुनाव में 3 सीटें मिली थी। साल 2008 में पार्टी का वोट शेयर 7.60 प्रतिशत रहा था जो 2013 में गिरकर 4.3 प्रतिशत पर पहुंच गया था।
बसपा के प्रदेश अध्यक्ष सीताराम मेघवाल का कहना है कि पार्टी सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय के ध्येय को लेकर काम करती है और डॉ. भीमराव अम्बेडकर द्वारा लिखा गया संविधान ही उनका घोषणा पत्र होगा।
अब तक 11 प्रत्याशी घोषित
बसपा द्वारा अब तक 11 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किये जा चुके है। गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, दौसा, करौली और टोंक जैसे जिलों में पार्टी अपना अच्छा जनाधार देख रही है। इसके साथ ही पिछले चुनावों में पार्टी ने कुछ अन्य सीटों पर भी अच्छा प्रदर्शन किया था उन पर इस बार विशेष का फोकस रहेगा।

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger