Home » » ऐसे हैं संदीप बख्शी, जिन्होंने चंदा कोचर की जगह संभाला ICICI के सीईओ का पद

ऐसे हैं संदीप बख्शी, जिन्होंने चंदा कोचर की जगह संभाला ICICI के सीईओ का पद

नई दिल्ली। आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक चंदा कोचर ने तत्काल प्रभाव से पद छोड़ दिया है। बैंक के बोर्ड ने कोचर के प्रारंभिक सेवानिवृत्ति की मांग स्वीकार कर ली है। बोर्ड ने संदीप बख्शी को बैंक का प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है।
वह पांच साल यानी तीन अक्टूबर 2023 तक इस पद पर रहेंगे। वाइल्ड लाइफ के शौकीन संदीप एक साल में पांच-छह वाइल्ड लाइफ सेंचुरी का दौरा करते हैं। वह कहते हैं कि मैं जंगलों में समय बिताना चाहता हूं। यहां चारों ओर बहुत आकर्षण है, शिकारियों, लोमड़ियों को देखना अच्छा लगता है। जानते हैं कौन हैं संदीप बख्शी और कहां से शुरू हुआ था उनका करियर...
पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ से उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियर की पढाई की। जेवियर लेबर रिलेशंस इंस्टीट्यूट, जमशेदपुर से उन्होंने बिजनेस मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएशन किया। उन्होंने एनडीए की परीक्षा भी पास की थी, लेकिन उन्हें इस बात का अफसोस है कि वह यहां से पढ़ाई नहीं कर सके।
वह साल1986 में आईसीआईसी बैंक से जुड़े थे। साल 1996 से उन्होंने ICICI के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट के तौर पर काम किया है। साल 2002 में ICICI लोम्बार्ड में शामिल होने से पहले वो ICICI लिमिटेड के उत्तरी और पूर्वी क्षेत्रों के कॉर्पोरेट क्लाइंट को देखते थे।
19 मार्च 2007 से लेकर 30 अप्रैल 2009 तक वह ICICI लोम्बार्ड में सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर रहे। संदीप अगस्त 2010 से आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ थे। 19 जून 2018 को बैंक के सीओओ के रूप में उन्होंने काम संभाला था।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger