Home » » गुजरात में हमलों के बाद उत्तर भारतीय कर रहे पलायन, ठाकोर बोले- कर रहे बदनाम

गुजरात में हमलों के बाद उत्तर भारतीय कर रहे पलायन, ठाकोर बोले- कर रहे बदनाम

अहमदाबाद। नाबालिग के दुष्कर्म के बाद गुजरात में हिंसा बढ़ी है। राज्य के कई इलाकों में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों पर हमले हो रहे हैं। उसके बाद से भयभीत होकर अन्य राज्यों के सैकड़ों लोग गुजरात से पलायन कर गए। मामले में कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर ने कहा है कि सरकार ठाकोर सेना को बदनाम कर रही है।
दूसरी तरफ घटनाओं से निपटने के लिए पुलिस ने एक्शन प्लान बनाया है। बता दें कि गुजरात के मुख्य सचिव डॉ. जे एन सिंह और राज्य के पुलिस महानिदेशक दोनों बिहार से हैं। पटना के स्कूल में दोनों सहपाठी भी रह चुके हैं, इसके अलावा गृह मंत्रालय के अतिरिक्त मुख्य सचिव आनंद मोहन तिवारी भदोही यूपी से हैं इसीलिए दुष्कर्म की घटना के बाद अन्य प्रांत के लोगों पर हमला होते ही सरकार व प्रशासन हरकत में आ गया। पुलिस गश्त बढ़ाने के साथ एसआरपी तैनात की गई तथा राज्यभर में डेढ़ सौ से अधिक को गिरफ्तार कर हिंसक घटनाओं पर तुरंत काबू पाया गया।
राज्य के पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने कहा कि हिंसक घटनाओं से निपटने के लिए पुलिस ने एक्शन प्लान बनाया है। एसआरपी की 17 कंपनियां संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात की गई है। उनका दावा है कि अफवाह फैलाने वालों की पहचान कर ली गई है। गुजरात में बीते एक सप्ताह से अन्य प्रांत के लोगों पर हमले हो रहे हैं।
ठाकोर सेना नामक सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता साबरकांठा, मेहसाणा, गांधीनगर, अहमदाबाद सहित कई इलाकों में बसे उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को निशाना बना रहे हैं। औद्योगिक इकाइयों व फैक्टरियों में काम कर रहे श्रमिकों के साथ भी ठाकोर सेना ने मारपीट की है। इसके बाद से गुजरात के कई शहरों से अन्य राज्यों के लोग पलायन करने लगे हैं। अब तक सैकड़ों परिवार गुजरात छोड़कर जा चुके हैं।
शिवानंद झा ने बताया कि पुलिस ने अब तक 42 मामले दर्ज कर 350 आरोपितों को पकड़ा है। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलानेवालों की पहचान कर ली गई है। राज्य की शांति व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर निगरानी की जा रही है। अफवाह फैलाने के दो मामले दर्ज किए हैं। उधर ठाकोर सेना के प्रमुख अल्पेश ठाकोर ने कहा कि सरकार व पुलिस ठाकोर सेना को बदनाम कर रही है। वह ठाकोर सेना को तोड़ना चाहती है।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger