Home » » दिवाली से पहले उप्र में हो सकता है मंत्रिमंडल में फेरबदल

दिवाली से पहले उप्र में हो सकता है मंत्रिमंडल में फेरबदल

लखनऊ। योगी मंत्रिमंडल में फेरबदल की सुगबुगाहट लंबे समय से चली आ रही है। शुभ मुहूर्त को लेकर कयास लगते हैं और मंत्री बनने के लिए पेशबंदी में जुटे कुछ नेता भी इस तरह की सुगबुगाहट को हवा देते हैं। एक बार फिर दावा किया जा रहा है कि दीपावली तक उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल में बदलाव हो सकता है।
फेरबदल के तहत कुछ नए लोगों को शपथ दिलाई जा सकती है। कुछ के विभाग बदले जा सकते हैं और कुछ लोगों को प्रोन्नत किया जा सकता है। स्वतंत्र प्रभार के तीन-चार राज्य मंत्रियों को कैबिनेट का दर्जा दिया जा सकता है। इनमें स्वतंत्र देव सिंह, महेंद्र सिंह, सुरेश राणा और उपेंद्र तिवारी के नाम शामिल हैं। बेसिक शिक्षा और सहकारिता समेत कुछ विभागों में फेरबदल भी हो सकता है। संगठन में प्रभावी भूमिका निभा रहे प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया और विद्यासागर सोनकर जैसे कुछ लोगों को शपथ दिलाई जा सकती है।
भाजपाइयों में चल रही चर्चा के अनुसार, प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर को भी शपथ दिलाई जा सकती है और अगले वर्ष होने वाले विधान परिषद के चुनाव में उन्हें मैदान में उतारा जा सकता है। राठौर भाजपा के टिकट पर एक बार चुनाव लड़कर बेहतर प्रदर्शन कर चुके हैं।
फिलहाल स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र की एक सीट अरसे से खाली चल रही है। संभव है कि राठौर को वहीं से उम्मीदवार बना दिया जाए। इसके साथ ही और भी चर्चाएं हैं, लेकिन उन पर मुहर कब लगेगी, कहा नहीं जा सकता है। इतना जरूर है कि आनंदी वाटर पार्क में आरएसएस, भाजपा और राज्य सरकार की समन्वय बैठक में मंत्रियों, सांसद और विधायकों की किरकिरी होने और कार्यकर्ताओं की शिकायत के बाद नेतृत्व बदलाव के मूड में आ गया है।

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger