Home » » वेंटिलेटर पर ध्रुव, आरोपी गार्ड बोला- जज ने नहीं दी छुट्टी

वेंटिलेटर पर ध्रुव, आरोपी गार्ड बोला- जज ने नहीं दी छुट्टी

गुरुग्राम। सुरक्षाकर्मी की गोली की शिकार अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश कृष्णकांत का 18 वर्षीय बेटा ध्रुव रविवार सुबह से वेंटिलेटर (लाइफ सपोर्ट सिस्टम) पर है। 30 घंटे से अधिक समय बीतने के बाद भी उसकी स्थिति में कोई परिवर्तन नहीं है। रविवार सुबह हालत काफी नाजुक हो जाने पर ध्रुव को वेंटिलेटर पर रख दिया गया। डॉक्टर व परिजनों को उम्मीद है कि उसकी हालत में सुधार होगा।
मेदांता मेडिसिटी के उपाध्यक्ष केएल सहगल का कहना है कि डॉक्टरों की एक टीम लगी हुई है। हम सब अपनी ओर से पूरा प्रयास कर रहे हैं। वहीं आरोपित सुरक्षाकर्मी महिपाल से एसआईटी की पूछताछ जारी है। वह लगातार बयान बदल रहा है।
शनिवार दोपहर आरोपित सुरक्षाकर्मी महिपाल ने सेक्टर 49 स्थित आर्केडिया शॉपिग काम्प्लेक्स के सामने गोली चलाई थी। इसमें एडीजे की पत्नी रितु की मौत हो गई, जबकि बेटा ध्रुव की हालत गंभीर है। पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) सुलोचना गजराज के नेतृत्व में एसआईटी मामले की जांच कर रही है। आरोपित एसआईटी के पास चार दिन के रिमांड पर है।
सूत्रों के अनुसार पूछताछ में वह लगातार बयान बदल रहा है। कभी कहता है कि छुट्टी नहीं मिलती थी तो कभी कहता है कि शॉपिग करने के दौरान वह कुछ मिनट के लिए न्यायाधीश की पत्नी एवं बेटे से अलग हो गया था। इससे दोनों नाराज हो गए थे। दोनों ने उसे डांटना शुरू कर दिया था। इस वजह से उसने गुस्से में गोली चला दी।
हालांकि यह बात एसआईटी के गले नहीं उतर रही है। सभी यह मानते हैं कि कुछ बात ऐसी जरूर है जिसकी वजह से आरोपित ने दोनों को मारने का प्लान पहले ही बना लिया था। यदि ऐसा नहीं होता तो वह गोली मारने के बाद घबराता। वह गोली मारने के बाद सीधे न्यायाधीश कृष्णकांत को फोन नहीं करता।
कई एंगल से चल रही जांच
एसआईटी आरोपित से पूछताछ करने के साथ ही कई एंगल से भी जांच कर रही है। जांच में गुरुग्राम पुलिस की कई टीम भी लगी हुई है। धर्म परिवर्तन किस वजह से किया था, कौन-कौन धर्म गुरु के प्रभाव में था, किससे वह अक्सर मिलता था, डयूटी के बाद उसकी दिनचर्या क्या थी, मोबाइल से सबसे अधिक किससे बात करता था, डयूटी के दौरान उसका व्यवहार कैसा रहता था, वह सही से ड्यूटी करता था या मनमानी करता था, गोली मारने से पहले उसने किससे बात की थी, जिससे बात की थी वह व्यक्ति क्या करता है सहित कई सवालों के सवाल सामने लाए जाएंगे।
एडीजे की पत्नी को दी गई अंतिम विदाई
गुरुग्राम के एडीजे कृष्णकांत की पत्नी रितु उर्फ रेणु का सोमवार को यहां अंतिम संस्कार कर दिया गया। हाई कोर्ट सहित प्रदेशभर के जज, वकील व अन्य लोग इसमें शामिल हुए। न्यायाधीशों ने एडीजे कृष्णकांत की पत्नी रितु के निधन पर शोक जताया। हिसार व गुरुग्र्राम में वकीलों ने शोक स्वरूप काम निलंबित रखा।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger