Home » » पीताम्बरा पीठ मंदिर में राहुल गांधी ने किए दर्शन, यहां भी टेका मत्था

पीताम्बरा पीठ मंदिर में राहुल गांधी ने किए दर्शन, यहां भी टेका मत्था

भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनो दो दिनों के ग्वालियर चंबल संभाग के चुनावी दौरे की शुरुआत दतिया में मां पीताम्बरा पीठ मंदिर दर्शन से की। नवरात्र के छठवें दिन राहुल गांधी ने दतिया के सिद्ध पीताम्बरा पीठ में शत्रु नाश की अधिष्ठात्री देवी पीताम्बरा माई के दर्शन कर विशेष पूजा-अर्चना की।
मां पीताम्बरा को राजसत्ता की देवी माना जाता है। इसलिए यहां बड़े सियासी चेहरे अक्सर पहुंचते हैं और इस बार तो विधानसभा चुनाव बेहद करीब हैं। ऐसे में प्रदेश की सत्ता से लंबे
ये वही सिद्ध व प्रतिष्ठित मंदिर है, जहां पर राहुल गांधी के नाना जी व भारत के प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के अनुरोध पर भारत-चीन युद्ध के समय देश की रक्षा के लिए मां बगलामुखी की प्रेरणा से 51 कुंडीय महायज्ञ कराया गया था। जिसके परिणामस्वरूप 11वें दिन अंतिम आहुति के साथ ही चीन ने अपनी सेनाएं वापस बुला ली थीं।
उस समय यज्ञ के लिए बनाई गई यज्ञशाला आज भी यहां स्थित है। मंदिर में लगी पट्टिका पर इस घटना का उल्लेख भी है। इससे पहले पीताम्बरा जी के दर्शन करने तीन बार इंदिरा गांधी जी व एक बार राजीव गांधी जी भी दतिया पधारे थे।
इस अवसर पर मंदिर परिसर में मध्यप्रदेश काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व सांसद कमलनाथ, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, राष्ट्रीय महामंत्री व मध्यप्रदेश के प्रभारी दीपक बाबरिया, राष्ट्रीय सचिव संजय कपूर, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, मीडिया विभाग की अध्यक्ष श्रीमति शोभा ओझा, महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान सहित अन्य स्थानीय नेता उपस्थित थे।
इसके बाद उनकी दतिया के स्टेडियम ग्राउंड में एक सभा है। सभा के बाद वे डबरा पहुंचेंगे और वहां भी रैली को संबोधित करेंगे। डबरा से शाम सवा चार बजे ग्वालियर के लिए निकलेंगे।
इससे पहले ग्वालियर एयरपोर्ट पर एमपी चुनाव अभियान समिति के अध्य़क्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने उनकी अगवानी की। राहुल गांधी दो दिन दतिया, डबरा, ग्वालियर, श्योपुर, सबलगढ़ और जौरा में संभाएं करने के साथ ही रोड शो करेंगे।
ग्वालियर में वे माधवराव सिंधिया की समाधिस्थल पर श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद रोड शो होगा, जो अचलेश्वर शिव मंदिर से फूल बाग मैदान से गुजरेगा। फूल बाग मैदान पर वे आमसभा को संबोधित करेंगे। अगले दिन राहुल सुबह पौने 11 बजे ग्वालियर किले स्थित गुरुद्वारे के दर्शन के लिए जाएंगे
दोपहर 12 बजे हेलिकॉप्टर से श्योपुर पहुंचकर मेला ग्राउंड पर सभा को संबोधित करेंगे। वहां से सबलगढ़ पहुचेंगे और मंडी प्रागंण में जनसभा लेंगे। सबलगढ़ से जौरा पहुंचेंगे और वहां भी सभा को संबोधित करने के बाद बस से मुरैना तक 26 किलोमीटर का रोड शो करेंगे। वहां से वे रात आठ बजे ग्वालियर आएंगे और विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger