Home » » बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया का बेटा ग्रेनेड हमले का दोषी ठहराया गया

बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया का बेटा ग्रेनेड हमले का दोषी ठहराया गया

ढाका। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री और विपक्ष की नेता खालिदा जिया के बेटे तारिक रहमान को 2004 में शेख हसीना की रैली में हुए ग्रेनेड हमले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। इस मामले में बुधवार को विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के कई नेताओं समेत 19 लोगों को सजा-ए-मौत और इतने ही लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई।
यह हमला मौजूदा प्रधानमंत्री और तब विपक्ष की नेता रहीं शेख हसीना को निशाना बनाकर किया गया था। इस हमले में 24 लोगों की जान चली गई थी और हसीना समेत करीब 500 लोग घायल हुए थे। ढाका फास्ट ट्रैक कोर्ट के जज शाहिद नूरुद्दीन ने भगोड़ा घोषित रहमान की अनुपस्थिति में फैसला सुनाया।
50 वर्षीय रहमान लंदन में रहते हैं। मौत की सजा पाने वालों में तत्कालीन गृह राज्यमंत्री एल बाबर भी शामिल हैं। इस मामले में रहमान, दो पूर्व मंत्रियों और पुलिस और खुफिया विभाग के शीर्ष अधिकारियों समेत 49 लोगों को आरोपित किया गया था।
इस हमले के वक्त बांग्लादेश में खालिदा की पार्टी बीएनपी की अगुआई वाली गठबंधन सरकार थी। इस मामले में हालांकि खालिदा को आरोपित नहीं किया गया था। खालिदा इस समय भ्रष्टाचार के एक मामले में पांच साल की सजा काट रही हैं। 21 अगस्त, 2004 को किए गए इस हमले में अवामी लीग की महिला मोर्चे की अध्यक्ष और पूर्व राष्ट्रपति जिल्लुर रहमान की पत्नी आइवी रहमान की भी जान चली गई थी।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger