Home » » पाकिस्तान : जैनब के दुष्कर्मी और हत्यारे को 17 अक्टूबर को दी जाएगी फांसी

पाकिस्तान : जैनब के दुष्कर्मी और हत्यारे को 17 अक्टूबर को दी जाएगी फांसी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सबसे चर्चित रेप केस में दोषी को 17 अक्टूबर को फांसी पर टांग दिया जाएगा। इमरान अली ने पंजाब प्रांत में इसी साल जनवरी में इस वारदात को अंजाम दिया, जिसके बाद से पूरे पाकिस्तान में गुस्सा भड़क गया था।
मामला कसूर शहर का है। 4 जनवरी को सात साल की बच्ची जैनब गायब हो गई थी और 9 जनवर को उसकी लाश कचरे के ढेर में मिली थी। रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने आरोपी इमरान को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां महज डेढ़ महीने में उसे दोषी पाकर सजा का ऐलान कर दिया गया। अब फांसी की सजा दी जाएगी।
वायरल हुआ था ऐसा वीडियो
जैनब कुरान क्लास के लिए जाते वक्त रास्ते से गायब हो गई थी, उसके कुछ दिन बाद उसका शव कचरे के ढेर में पड़ा मिला। इस घटना ने पूरे कसूर शहर को हिलाकर रख दिया और शहर में दंगा भड़क गया।
मासूम जैनब को आखिरी बार एक सीसीटीवी फुटेज में अज्ञात आदमी का हाथ पकड़ कर जाते हुए देखा गया। जब ये हादसा हुआ उस वक्त बच्ची के माता-पिता सऊदी अरब में थे। जैनब को इंसाफ दिलाने के लिए पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि भारत और अन्य देशों में भी आवाज बुलंद होती दिखी हैं। सोशल मीडिया पर 'जस्टिस ऑर जैनब' हैशटैग से आक्रोशित लोग दुष्कर्मी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।
मासूम जैनब को इंसाफ दिलाने के लिए पाकिस्तान की एक टीवी एंकर लाइव अपनी बच्ची को गोद में लेकर बैठी। उसने पूरा बुलेटिन बच्ची को गोद में लेकर पढ़ा। समा चैनल की इस एंकर का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। इस वीडियो में वे एक मां के दर्द और डर को बयां करती नजर आईं।
लोगों ने बॉलीवुड को ठहराया था जिम्मेदार
जैनब बलात्कार और हत्या केस के बाद पाकिस्तान में अश्लीलता और यौन उत्पीड़न के खिलाफ जोर-शोर से आवाज उठी। इसको रोकने के लिए कहीं पर बॉलीवुड को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है तो कहीं मीडिया से अश्लीलता को रोकने की अपील की जा रही है।
पाकिस्तान में स्टॉप वल्गेरिटी ऑन मीडिया के नाम से हैशटेग चलाया जा रहा है, जिसमें मीडिया से इस बात की दरख्वास्त की गई है कि वह अश्लीलता फैलाने वाले कार्यक्रमों पर रोक लगाए।

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger