Madhya Pradesh Tourism

Home » » केरल नन रेप: आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को वेटिकन ने सस्पेंड किया

केरल नन रेप: आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को वेटिकन ने सस्पेंड किया

तिरुवनंतपुरम। नन से रेप मामले के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को वेटिकन ने अस्थाई रुप से सस्पेंड कर दिया है। केरल पुलिस ने एक नन से बलात्कार के आरोपी और जालंधर के बिशप फ्रैंको मुल्लकल को 19 सितंबर तक जांच टीम के सामने पेश होने को कहा है।
मुल्लकल के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस पर बढ़ रहे दबाव के बीच एर्नाकुलम क्षेत्र के आईजी साखरे की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के बाद बिशप को तलब करने का फैसला लिया गया। नन ने हाल ही में इंसाफ के लिए वेटिकन (ईसाइयों की सर्वोच्च संस्था) से फौरन हस्तक्षेप करने की मांग की थी।
पीड़ित नन ने भारत में वेटिकन के प्रतिनिधि जियामबटिस्टा दिक्वात्रो को एक खत लिखकर मामले की जांच कराने और बिशप फ्रैंको को पद से हटाने की गुहार लगाई थी। उन्होंने फ्रैंको को हटाने की मांग करते हुए कहा था कि चर्च सच्चाई के प्रति आंखें क्यों मूंदे हुए है, जबकि उन्होंने अपनी पीड़ा सार्वजनिक करने का साहस दिखाया है।
बताते चलें कि 8 सितंबर 2018 को लिखे गए सात पेजों के खत में नन ने कहा था कि चर्च की चुप्पी मुझे अपमानित महसूस करा रही है। कोट्टायम जिला पुलिस अधीक्षक को की गई शिकायत में नन ने आरोप लगाया है कि 2014 और 2016 के बीच उसका 13 बार यौन उत्पीड़न किया गया।
बताते चलें कि कल बुधवार को आरोपी से सात घंटे तक पूछताछ की थी। एक अधिकारी ने कहा कि बिशप बातों को घुमा रहा है। आरोपी के कथन में बार-बार विसंगतियां मिल रही हैं। वहीं, 13 दिनों से बिशप की गिरफ्तारी के लिए आंदोलन कर रही पीड़ित नन ने कहा है कि वह अपने आंदोलन को गति देगी।
बताते चलें कि बिशप ने अग्रिम जमानत के लिए मंगलवार को केरल उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। मुलक्कल ने दावा किया है कि उनके खिलाफ आरोप एक गढ़ी हुई कहानी है, जिसका उद्देश्य नन के खिलाफ मिली कई शिकायतों पर उनके द्वारा की गई कार्रवाई का बदला लेना है।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger