Madhya Pradesh Tourism

Home » » इंदौर से मलाजखंड जा रही बस में लगी आग

इंदौर से मलाजखंड जा रही बस में लगी आग

सोहागपुर(होशंगाबाद)। इंदौर से मलाजखंड जाने वाली पवन ट्रैवल्स की बस एमपी 50 पी 1611 में गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात टायर में आग लग गई जिससे पूरी बस जलकर खाक हो गई। बस के टायर में आग सोहागपुर के मुख्य बाजार चौक पर रात करीब 2 बजे लगी थी। जब बस में आग लगी तब भाजपा के लोग मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा के लिए पोस्टर बेनर लगा रहे थे। भाजपाइयों ने बस के टायर में आग देखी तो दौड़कर बस को रुकवाया। मौके पर मौजूद विधायक विजयपाल सिंह, भाजपा नेता मनोज खंडेलवाल सहित भाजपाइयों ने यात्रियों को बस से बाहर निकाला। साथ कुछ लोगों ने टायर में लगी आग को बुझाने का भी प्रयास किया लेकिन देखते ही देखते आग बस के अंदर पहुंच गई और पूरी बस जल गई।
घटना की जानकारी मिलते हो मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आकर आग को बुझाया। लेकिन फायर ब्रिगेड जब तक आग बुझाई गई तब तक बस पूरी तरह जल चुकी थी। बस में बैठे यात्रियों को तो सुरक्षित निकाल लिया गया मगर कुछ यात्रियों का सामान जलकर खाक हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर एसडीएम ब्रजेश सक्सेना, एसडीओपी अनिल त्रिपाठी, टीआई अनूप सिंह नेन, सीएमओ जीएस राजपूत पहुंचे। जिन्होंने सभी यात्रियों को दूसरी बस से रवाना कराया। बस में करीब 20 से अधिक यात्री सवार थे जो इंदौर से छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट जा रहे थे।
15 मिनिट में जल गई पूरी बस
पवन ट्रैवल्स की बस में गुरुवार-शुक्रवार की रात करीब 2 बजे टायर में आग लगी तो बाजार में मौजूद भाजपा के कार्यकर्ताओं ने 7 मिनिट तक टायर से आग बुझाने का भरसक प्रयास किया। भाजपाई आग पर काबू पा ही लेते अगर आग टायर की जगह से बस के अंदर नहीं पहुंचती तो। जैसे ही देखा गया की आग बस के अंदर पहुंच चुकी है। तब लोगों को हटाया गया और देखते ही देखते 5 मिनिट से भी कम समय में बस पूरी तरह आग की चपेट में आ गई। बस में आग लगने के 12 मिनिट में फायर ब्रिगेड पहुंच गई और 3 मिनिट 29 सेकेंड में आग बुझा दी गई। बस को आग ने पूरे 15 मिनिट में खाक कर दिया।
जल गया जरुरी सामान और दस्तावेज
इंदौर से बालाघाट जा रहें यात्री सूर्यभान मरावी ने बताया की वह स्टूडेंट है और पढ़ाई के काम से बालाघाट जा रहा था। लेकिन इस हादसे में उसके सारे जरुरी दस्तावेज जैसे पासपोर्ट, अंकसूची, प्रमाण पत्र आदि सामान जल गया है। वही दूसरे यात्री चन्द्रा कीर्ति मिश्रा ने बताया की वह भी स्टूडेंट है और इंदौर से बालाघाट जा रहे थे। लेकिन बस में आग लगने से उनका सारा सामान जल गया है।
घंटे भर में किया रास्ता साफ
बस में आग लगने से करीब 1 घण्टे तक सड़क बंद कर दी गई थी। शुक्रवार को मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा आना था तो आग बुझने के बाद ही तत्काल सड़क खुलवाई गई और रास्ता साफ कर दिया गया।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger