Home » » Bharat Bandh: ग्वालियर-चंबल अंचल में बंद का खासा असर

Bharat Bandh: ग्वालियर-चंबल अंचल में बंद का खासा असर

ग्वालियर/चंबल। SC-ST एक्ट को लेकर भारत बंद का सुबह से असर देखा जा रहा है। ग्वालियर चंबल अंचल में बंद का सबसे ज्यादा प्रभाव नजर आ रहा है। हालांकि सुबह से कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।लोगों ने बंद के मद्देनजर अपनी दुकानें, प्रतिष्ठान बंद रखे हैं। चूंकि इस एक्ट को लेकर सबसे ज्यादा विरोध इसी अंचल में हुआ है, ऐसे में सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम यहां किए गए हैं। क्षेत्र के स्कूल-कॉलेजों में भी छुट्टी की घोषणा कर दी गई है।
मुरैना में सुबह का आगाज विरोध के साथ हुआ और लोगों ने विरोध दर्ज कराते हुए कारोबार बंद रखा है। व्यापारियों ने बाजार पूरी तरह बंद रखा है। शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है और संवेदनशील इलाकों में खास निगरानी रखी जा रही है। गौरतलब है पिछली बार बंद के समय काफी अराजकता और हिंसा हुई थी, इसे देखते हुए इस बार खास एहतियात बरती जा रही है।
दतिया में सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है और लोगों ने अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के साथ पुलिस फोर्स शहर में तैनात है। बस सेवाएं और पेट्रोल पंप बंद है और पेट्रोल पंप पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
करराहल में सब्जी से लेकर किराना तक की दुकानों के शटर आज नहीं खोले गए है। शहर के मुख्य बाजार पालीवाल चौक पर भारी पुलिस बल तैनात है।
छतरपुर में भी बंद का असर सुबह से दिखाई देने लगा। सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है और बाजार बंद है। शहर की सुरक्षा में डेढ़ हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। व्यवस्था को संभालने के लिए नायब तहसीलदार एवं पटवारियों की भी डयूटी लगाई गई है । बंद को लेकर होने वाले विरोध प्रदर्शन की प्रशासन वीडियोग्राफी करवाएगा। बंद को समर्थन दे रहे सभी संगठन सपाक्स के बैनर तले इकट्ठा होकर मेला ग्राउंड से रैली निकालकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे।

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger