Madhya Pradesh Tourism

Home » » चेकिंग के दौरान कार नहीं रोकी, तो पुलिस ने चला दी गोली, लखनऊ में Apple के मैनेजर की मौत से बवाल

चेकिंग के दौरान कार नहीं रोकी, तो पुलिस ने चला दी गोली, लखनऊ में Apple के मैनेजर की मौत से बवाल

लखनऊ। उत्तरप्रदेश की लखनऊ पुलिस की एक कार्रवाई पर बड़ा सवाल उठा है। जानकारी के मुताबिक, चेकिंग के दौरान कार न रोकने पर सिपाही ने गोली चला दी। इसके बाद कार एक खंभे से टकरा गई और उसमें सवार एपल कंपनी के मैनेजर विवेक तिवारी की मौत हो गई। पढ़िए पूरा घटनाक्रम -
घटना शुक्रवार देर रात करीब डेढ़ बजे की है। कार में विवेक तिवारी के साथ सना नामक युवती भी थी। सना भी विवेक के साथ मशहूर एपल में कार्यरत है। पुलिस का कहना है कि चेकिंग दौरान काले रंग की महिंद्रा एक्सयूवी 500 कार को रोकने का इशारा किया गया। कार सवार ने गाड़ी की स्पीड तेज कर दी, जिससे पुलिस की बाइक पर सवार दो कॉन्टेबल को चोट लग गई। इनमें से एक ने कार पर गोली चला दी। विवेक एेपल में एरिया सेल्स मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। विवेक तिवारी के परिवार में दो बहने हैं।
विवेक आईफोन की लॉन्चिंग करके लौट रहे थे। रास्ते में पुलिस ने उन्हें गाड़ी रोकने का इशारा किया तो बात बढ़ गई और कॉन्स्टेबल ने विवेक पर गोली चला दी। एसएसपी के मुताबिक आरोपी कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसने पूछताछ हो रही है।
लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि गोमतीनगर थाने कॉन्टेबल के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता सना खान ने बताया है कि कल देर रात अपने कलीग विवेक तिवारी के साथ घर जा रही थीं। सीएमएस गोमतीनगर विस्तार के पास उनकी गाड़ी खड़ी थी, तभी सामने से दो पुलिसवाले आए और इन्होंने बचकर निकलने की कोशिश की।
वहीं, घटना के वक्त विवेक के साथ गाड़ी में मौजूद सहकर्मी सना का आरोप है कि कॉन्स्टेबल ने बाइक दौड़ाकर विवेक के गले में गोली मारी। सना की शिकायत पर ही हत्या का मामला दर्ज किया गया है।
एसएसपी ने कहा कि दो अन्य पुलिसवालों ने भी उन्हें रोकने की कोशिश की तो वह नहीं रुके और कॉन्स्टेबल ने गोली चला दी। इसके बाद घबराकर उनकी कार अंडरपास के पिलर से टकरा गई और विवेक को गहरी चोट आई। पुलिस उसे अस्पताल ले गई जहां देर रात उसकी मौत हो गई। मौके पर आला-अधिकारी पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। विवेक के शव को भी पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।
प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से एसएसपी ने बताया कि बच निकलने के चक्कर में विवेक की गाड़ी ने एक पुलिसवाले की मोटरसाइकल को भी टक्कर मारी। इस घटना के बाद कॉन्स्टेबल प्रशांत चौधरी ने एक फायर किया, जिसके बाद बुलेट कार के विंड शील्ड को पार कर गया।
विवेक की मौत कार के टकराने से आई ऐक्सिडेंटल चोट की वजह से या गोली लगने से हुई है यह सब तो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट हो पाएगा। आरोपी कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger