Home » » भीमा कोरेगांव केस : SC पहुंचा गिरफ्तारी का मामला, NHRC ने लिया संज्ञान

भीमा कोरेगांव केस : SC पहुंचा गिरफ्तारी का मामला, NHRC ने लिया संज्ञान

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्‍या की साजिश रचने और नक्सलियों से साठगांठ रखने के आरोप में गिरफ्तार 5 माओवादी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तार का मामला गर्माता जा रहा है। इस गिरफ्तारी के खिलाफ बुधवार को जहां सुप्रीम का दरवाजा खटखटाया गया, वहीं राष्ट्रीय मानव अधिकार परिषद ने भी स्वतः संज्ञान लिया है।
आयोग ने मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर महाराष्ट्र सरकार को नोटिस जारी किया है। आयोग ने ऑब्जर्व किया है कि मामले में इन पांच लोगों की गिरफ्तारी के लिए स्टैंडर्ड प्रोसीजर का पालन नहीं किया गया। यह मानवाधिकारों के उल्लंघन का मामला हो सकता है।
गिरफ्तारी के खिलाफ रोमिला थापर, प्रभात पटनाइक, सतीश देशपांडे, माया दरनाल और एक अन्य व्यक्ति ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका स्‍वीकार कर ली है और मामले की सुनवाई दोपहर 3:45 बजे करेगा।
पीएम मोदी की हत्या की साजिश के सिलसिले में पुणे पुलिस ने मंगलवार को देश के छह राज्यों में छापे मारकर पांच माओवादी कार्यकर्ताओं को पकड़ा है। इन सभी को इसी साल जून में गिरफ्तार किए जा चुके पांच माओवादियों से पूछताछ के आधार पर पकड़ा गया है। सभी पर प्रतिबंधित माओवादी संगठन और नक्सलियों से रिश्ते का आरोप है।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger