Home » , » PM मोदी के दो बड़े ऐलान - सेना में महिलाओं को मिलेगा बराबरी का दर्जा, अंतरिक्ष में जाएगा भारतीय

PM मोदी के दो बड़े ऐलान - सेना में महिलाओं को मिलेगा बराबरी का दर्जा, अंतरिक्ष में जाएगा भारतीय

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से राष्ट्र को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने दो बड़ी खुशखबरियों का ऐलान किया। प्रधानमंत्री ने सेना में महिलाओं को पुरुषों के समान अधिकार देना का ऐलान किया। साथ ही कहा, 2022 जब आजादी के 75 साल होंगे, तब या उससे पहले देश का कोई भी बेटा या बेटी अतंरिक्ष में हाथ में तिरंगा लेकर जाएंगे। चाहे चांद हो या मंगल अब हम मानवसहित गगनयान लेकर जाएंगे।
प्रधानमंत्री ने ऐलान किया कि शॉर्ट सर्विस कमिशन में अब महिलाओं की स्थाई रूप से एंट्री मिलेगी। पहले ये लाभ सिर्फ पुरुषों को ही मिलता था।
बकौल पीएम मोदी, आज मेरा सौभाग्य है कि इस पावन अवसर पर मुझे देश को एक और खुशखबरी देने का अवसर मिला है। साल 2022, यानि आजादी के 75वें वर्ष में और संभव हुआ तो उससे पहले ही, भारत अंतरिक्ष में तिरंगा लेकर जा रहा है।
देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर पीएम बोले - देश में आज भी महिला शक्तियों को चुनौतियां देने वाली राक्षसी प्रवृति की मानसिकता वाले लोग गलत काम कर रहे हैं, बलात्कार काफी पीड़ा दायक है। समाज को इससे मुक्त कराना होगा, पिछले दिनों मध्यप्रदेश में बलात्कार के आरोपी को पांच दिन में फांसी की सजा दी गई। पीएम बोले कि तीन तलाक की कुरीतियों ने हमारे देश की मुस्लिम बहनों को काफी परेशान किया है, हमने इस सत्र में इसको लेकर संसद में बिल लाने का काम किया लेकिन कुछ लोग अभी इसे पास नहीं होने दे रहे हैं।
उन्होंने कहा कि आज पुरानी दुनिया भारत को उम्मीद की नजरों से देख रही है, लेकिन 2014 से पहले भारत को अच्छी नजर से नहीं देखा जाता था। आज ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में अच्छी रैंकिंग पर पहुंचे हैं, हर कोई आज भारत की रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म नीति की तारीफ कर रहा है। PM ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था के बारे में आज दुनिया कह रही है कि सोया हुआ हाथी अब जग चुका है और दौड़ने के लिए तैयार है। हमें जिन संस्थाओं में कभी जगह नहीं मिलती थी, आज हम उनके अहम सदस्य हैं। भारत अब अरबों डॉलर के निवेश का केंद्र बन गया है।


Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger