Home » » स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की साजिश, सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट

स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की साजिश, सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट

श्रीनगर। स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है। यही वजह है कि शनिवार को पुलिस महानिरीक्षक (आइजीपी) कश्मीर एसपी पाणि ने अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने जवानों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए।
इसी बीच, अलगाववादी संगठनों के साझा मंच ज्वाइंट रजिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) ने 15 अगस्त को कश्मीर बंद का आह्वान करते हुए लोगों से यौम-ए-स्याह (काला दिवस) मनाने को कहा है। गौरतलब है कि कश्मीर में इस साल पहली जनवरी से नौ अगस्त 2018 तक लगभग 120 आतंकी मारे गए हैं।
इससे न सिर्फ कश्मीर में सक्रिय बल्कि सरहद पार बैठे आतंकी सरगना भी पूरी तरह हताश हो चुके हैं। यही कारण है कि वह इस बार स्वंतत्रता दिवस समारोह में खलल डालने के लिए बड़े हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं।
हमले के मिल रहे इनपुट के मद्देनजर आइजीपी पाणि ने संबंधित पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए आतंकियों की साजिश को नाकाम बनाने की रणनीति तैयार की। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान पूरी वादी में विशेषकर श्रीनगर शहर में विशेष सतर्कता बरतने और सुरक्षा बनाए रखने के निर्देश जारी किए हैं।
उन्होंने मुख्य समारोह की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए समारोह स्थल व साथ सटे इलाकों में किए जा रहे सुरक्षा प्रबंधों की लगातार समीक्षा करने व उनमें नजर आने वाली कोताहियों को दूर करने के लिए कहा। उन्होंने बैठक में मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर आम लोगों को होने वाली अनावश्यक परेशानी को दूर करें।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger