Home » » मध्‍यप्रदेश में बेनामी संपत्ति के मामलों में बढ़ने लगे कानूनी दांव-पेंच

मध्‍यप्रदेश में बेनामी संपत्ति के मामलों में बढ़ने लगे कानूनी दांव-पेंच

भोपाल। मध्यप्रदेश में आयकर विभाग ने सबसे ज्यादा बेनामी संपत्तियां अटैच कर देशभर में सुर्खियां तो बटोरीं, लेकिन अब विभागीय अफसर कानूनी पचड़ों को लेकर परेशान होने लगे हैं। एडजुडिकेटिंग अथॉरिटी से खारिज होने के बाद कुछ हाई प्रोफाइल प्रकरण में फरियादियों ने विभाग को हाईकोर्ट में घसीट लिया है। अफसरों को अब कई मोर्चों पर चाक-चौबंद व्यवस्थाएं जुटानी पड़ रही हैं।
आयकर विभाग के लिए ये मामले परेशानी का सबब बनने लगे हैं। हाल ही में विभाग द्वारा बेनामी संपत्ति के मामले में भोपाल सहित प्रदेश के अन्य जिलों में जो प्रॉपर्टी अटैच की गई हैं, उनमें एक पूर्व आईएएस अधिकारी को जब एडजुडिकेटिंग अथॉरिटी से राहत नहीं मिली तो वह अपना मामला लेकर हाईकोर्ट चले गए। सुर्खियों में रहे इस पूर्व आईएएस की भोपाल और आसपास करीब 10-11 बेशकीमती ऐसी संपत्तियां हैं, जिन्हें विभाग बेनामी मानता है।
अपना निर्णय सही ठहराने में लगे
इसी तरह आदिम जाति कल्याण विभाग में पदस्थ अधिकारी सेवकराम भारती ने भी आयकर विभाग द्वारा अटैच की गई अपनी संपत्तियों को बेनामी मानने से इंकार करते हुए हाईकोर्ट में चुनौती दे दी है। उधर सुशील वासवानी की संपत्ति के प्रकरण में विभाग के निर्णय को एडजुडिकेटिंग अथारिटी ने पलट दिया। इस मुद्दे पर विभाग अब ट्रिब्यूनल के जरिए अपने निर्णय को सही ठहराने की तैयारी कर रहा है।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger