Home » » शरीफ परिवार का एक और सदस्य भगोड़ा घोषित

शरीफ परिवार का एक और सदस्य भगोड़ा घोषित

लाहौर। पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के परिवार की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। भ्रष्टाचार के एक मामले में नवाज के छोटे भाई और पीएमएल-एन प्रमुख शाहबाज शरीफ के दामाद इमरान अली यूसुफ को मंगलवार को भगोड़ा घोषित कर दिया गया। पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ पहले ही भ्रष्टाचार के मामले में बेटी मरयम और दामाद सफदर के साथ जेल में बंद हैं।
भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों में पेश नहीं होने पर अदालत उनके दोनों बेटों हसन और हुसैन को भगोड़ा घोषित कर चुकी है। भ्रष्टाचार रोधी संस्था राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने शाहबाज को एक हाउसिंग घोटाले में 20 अगस्त को पेश होने के लिए समन जारी कर रखा है। अब इसी संस्था की सिफारिश पर एनएबी कोर्ट ने शाहबाज के दामाद इमरान को भगोड़ा घोषित कर दिया है। इमरान इस समय लंदन में हैं। उन पर पंजाब पावर डेवलपमेंट कंपनी के पूर्व सीईओ इकराम नावेद से 1.2 करोड़ रुपये लेने का आरोप है।
नवाज की पार्टी से एन शब्द हटाने के लिए अर्जी
पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) से नवाज शब्द हटाने के लिए पेशावर हाई कोर्ट में एक अर्जी दाखिल की गई है। खानजादा अजमल जेब नामक एक वकील ने यह याचिका दाखिल की है। इसमें अदालत से भ्रष्टाचार मामले में नवाज शरीफ को सजा सुनाए जाने की दलील देकर मांग की गई है कि वह चुनाव आयोग को पीएमएल-एन से नवाज नाम हटाने का आदेश दे।

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger