Home » » पाकिस्तान : शपथग्रहण समारोह में विदेशी मेहमानों को नहीं बुलाएंगे इमरान खान

पाकिस्तान : शपथग्रहण समारोह में विदेशी मेहमानों को नहीं बुलाएंगे इमरान खान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान ने अपने शपथग्रहण समारोह में किसी विदेशी मेहमान को नहीं बुलाने का फैसला किया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने इससे पहले महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और आमिर खान समेत अन्य विदेशी हस्तियों को शपथग्रहण समारोह में आमंत्रित करने की योजना बनाई थी। लेकिन, "डॉन" अखबार के मुताबिक, अचानक इमरान का इरादा बदल गया।
पीटीआइ के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने गुरुवार को बताया कि पार्टी अध्यक्ष ने सादे समारोह में शपथ लेने का फैसला किया है। राष्ट्रपति भवन के सामने इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। यह पूरी तरह से राष्ट्रीय कार्यक्रम होगा। फिजूलखर्ची से बचने के लिए इसमें किसी विदेशी मेहमान को नहीं बुलाया जाएगा। सिर्फ इमरान के कुछ करीबी मित्र ही इसमें आमंत्रित किए जाएंगे।
पाकिस्तानी स्वतंत्रता दिवस से तीन दिन पहले 11 अगस्त को इमरान प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले बुधवार को पीटीआइ ने कहा था कि विदेश मंत्रालय को इस संभावना का पता लगाने के लिए कहा गया है कि क्या विभिन्न देशों के नेताओं को समारोह में बुलाया जा सकता है?
नेशनल असेंबली में बहुमत जुटाने का प्रयास कर रही पीटीआइ को मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान का साथ मिल गया है। एमक्यूएम-पी ने नई सरकार के गठन के लिए इमरान को समर्थन देने का फैसला किया है।
पार्टी संयोजक खालिद मकबूल सिद्दीकी ने जियो टीवी से बात करते हुए बताया कि हम पीटीआइ के साथ गठबंधन सरकार बनाने के लिए सहमत हो गए हैं। कई बार के पुराने अनुभवों को देखते हुए हम पीपीपी को समर्थन नहीं देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमने विपक्ष में नहीं बैठने का फैसला किया है। ऐसा करने से लोगों के मन में हमारे रुख को लेकर संदेह होता।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger