Home » » लंदन में बोले राहुल गांधी- महिला आरक्षण विधेयक पर देंगे सरकार का साथ

लंदन में बोले राहुल गांधी- महिला आरक्षण विधेयक पर देंगे सरकार का साथ

लंदन। लंबे वक्त से अटके महिला आरक्षण विधेयक को कांग्रेस समर्थन देने के लिए तैयार है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि, अगर भाजपा संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित करने के लिए लाएगी, तो उनकी पार्टी खुशी से भाजपा का सहयोग करेगी। यह बात राहुल ने लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स में कही।
राहुल ने कहा कि उन्होंने इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संदेश भी भेजा है। राहुल ने कहा, "मैंने प्रधानमंत्री को एक संदेश भेजा है, जिस दिन वह महिला आरक्षण विधेयक पारित कराना चाहते हैं, पूरी कांग्रेस पार्टी भाजपा के साथ खुशी से सहयोग के लिए खड़ी होगी।" बता दें कि राज्यसभा ने मार्च 2010 में ही महिला आरक्षण विधेयक को पारित कर दिया था, लेकिन लोकसभा में यह अब तक अटका हुआ है।
इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह भी कहा कि पिछले कुछ दशकों से संसद में बहस का स्तर गिरा है। उन्होंने कहा, "इसी संसद में 50 और 60 के दशक में चर्चा का स्तर काफी ऊंचा था, लेकिन आज आप बहस का स्तर देखेंगे तो, इसकी गुणवत्ता कम हो गई है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि सांसदों को कानून बनाने का अधिकार नहीं है।"
राहुल ने कहा कि पिछले कुछ सालों में अल्पसंख्यकों ने प्रगति की है। उन्होंने कहा, "अगर आप भारत के पिछले 70 सालों का इतिहास देखेंगे, तो आपको समझ आएगा कि बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक आगे बढ़ने में सफल रहे हैं।"
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger