Home » » त्योहारी सीजन में लॉन्‍च की जाएंगी एक दर्जन नई कारें

त्योहारी सीजन में लॉन्‍च की जाएंगी एक दर्जन नई कारें

नई दिल्ली। पिछले दो वर्षों से त्योहारी सीजन पर खास ध्यान नहीं देने वाली कार कंपनियां का इरादा इस बार कुछ बदला दिख रहा है। देश की तकरीबन सभी प्रमुख कार कंपनियां इस बार कुछ न कुछ नई पेशकश के साथ बाजार में आने की तैयारी में हैं।
हुंडई, मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, महिंद्रा समेत अन्य कार कंपनियों की तरफ से त्योहारी सीजन से पहले तकरीबन एक दर्जन नई कारों की लांचिंग हो जाएगी। इसमें छह कारें तो पुराने मॉडल की ही होंगी लेकिन कंपनियां उन्हें पूरी तरह से नए रंग रूप में पेश करेंगी।
ज्यादातर कंपनियों की नजर इस बार भी यूटिलिटी व्हीकल्स (एमपीवी और एसयूवी) पर होगी क्योंकि जानकारों का मानना है कि अभी भारतीय ग्र्राहकों का आकर्षण इनके प्रति बना रहेगा। सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी की तरफ से त्योहारी सीजन में दो पुराने मॉडलों को बिल्कुल नए अंदाज में उतारने की तैयारी है।
इसमें एक अर्टिगा होगी जिसे कंपनी और ज्यादा आकर्षक डिजाइन के साथ उतार रही है जबकि दूसरी सियाज होगी। अर्टिगा में नया इंजन लगाकर इसे ज्यादा पावरफुल और ज्यादा माइलेज देने वाला बनाया गया है। हुंडई की तरफ उसकी एएच2 का सबसे ज्यादा इंतजार किया जा रहा है।
कंपनी ने इसके नाम को लेकर अभी तक चुप्पी साध रखी है लेकिन माना जा रहा है कि यह उसकी पहली भारतीय कार सैंट्रो का नया रूप होगा। हुंडई ने एक दिन पहले ही इसकी डिजाइन की रूपरेखा पेश की है। इस श्रेणी में कई कार कंपनियां अपने पुराने मॉडलों को नए रंग रूप में उतारने जा रही है। जैसे फोर्ड की नई फिगो और टाटा मोटर्स की नई टियागो जेटीपी। फोर्ड भारतीय बाजार में फिर से आक्रामक हो रही है। फिगो की नई डिजाइनिंग की गई है जो पहले से ज्यादा आकर्षक होने के साथ इसमें नया इंजन भी लगाया जा रहा है। हैचबैक वर्ग में एक और पुराने मॉडल डटसन गो को भी बहुत सारे बदलावों के साथ उतारा जा रहा है।
यूटिलिटी व्हीकल बाजार में महिंद्रा की नई एमपीवी भी लांच होगी। इसका नामकरण अभी तक नहीं किया गया है लेकिन हाल के दिनों में कंपनी की बिक्री में हुई गिरावट को देखते हुए इसे महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger