Home » » आरएसएस के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे उद्योगपति रतन टाटा, संघ प्रमुख रहेंगे मौजूद

आरएसएस के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे उद्योगपति रतन टाटा, संघ प्रमुख रहेंगे मौजूद

मुंबई। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के रतन टाटा भी राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। वो इस दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ भी मंच साझा करते दिखेंगे।
आज शाम को मुंबई की एक संस्था (एनजीओ) नाना पालकर स्मृति समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में रतन टाटा हिस्सा लेंगे। जहां संघ प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद होंगे।
बता दें कि इस एनजीओ का नाम संघ प्रचारक नाना पालकर के नाम पर रखा गया है। नाना पालकर स्मृति समिति द्वारा संचालित रोगी सेवा सदन मुंबई में कैंसर के इलाज के लिए मशहूर टाटा मेमोरियल अस्पताल के बिल्कुल नजदीक स्थित एक आवासीय व्यवस्था है। यहां एक समय में 76 मरीज और उनके दो सहायक रह सकते हैं। देश के कोने-कोने से कैंसर के इलाज के लिए आने वाले मरीजों को अक्सर लंबी अवधि के लिए मुंबई में रुकना पड़ता है। ऐसे मरीजों को आसरा उपलब्ध कराने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्णकालिक प्रचारक रहे नारायण हरि पालकर उर्फ नाना पालकर की स्मृति में इस सेवा सदन की स्थापना 1968 में की गई थी।
मुंबई के परेल इलाके में स्थित 10 मंजिला इमारत में चल रहे नाना पालकर स्मृति समिति द्वारा संचालित रोगी सेवा सदन में प्रतिवर्ष देश के विभिन्न हिस्सों से आकर करीब 1500 रोगी रुकते हैं। 2011-12 में तो यह संख्या 1,762 तक पहुंच गई थी। चूंकि यह संस्थान टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट से चंद कदमों की दूरी पर स्थित है, इसलिए यहां से रोगियों का अस्पताल आना-जाना आसान हो जाता है। 24 अगस्त की शाम को नारायण हरि पालकर के जन्म शताब्दी का समापन समारोह है। इसी अवसर पर समिति ने सरसंघचालक मोहन भागवत के साथ प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा को भी आमंत्रित किया है।
गौरतलब है कि इससे पहले इस साल जून महीने में नागपुर में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी संघ में कार्यक्रम में पहुंचे थे। हालांकि इसको लेकर उन्हें अपनी ही पार्टी की नाराजगी का सामना करना पड़ा था। उनकी खुद की बेटी व कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने भी संघ के कार्यक्रम में उनकी शिरकत को लेकर सवाल उठाए थे।

Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger