Home » » जवानों ने ऐसे नक्सलियोंं को मार गिराया

जवानों ने ऐसे नक्सलियोंं को मार गिराया

रायपुर। छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल इलाके में चार दिन पहले सुरक्षा बलों ने घुसकर नक्सलियों का एनकाउंटर किया था। देश के सबसे संवेदनशील नक्सल प्रभावित सुकमा क्षेत्र में नक्सलियों की मांद में घुसकर जिला रिजर्व बल की टीम ने इस साहसिक कार्रवाई को अंजाम दिया। इस कार्रवाई में 15 नक्सली मारे गए थे। इस मुठभेड़ का एक वीडियो एसआईबी (विशेष जांच एजेंसी) ने जारी किया है।
इस वीडियो में नजर आ रहा कि किस तरह से जवान बहादुरी के साथ नक्सल मोर्चे पर लड़ रहे हैं। तीन मिनट के इस वीडियो से साफ जाहिर हो रहा है कि बस्तर में अब नक्सलियों की कमर टूट चुकी है और तेजी के साथ उनका सफाया हो रहा है।
वीडियो में मुठभेड़ के बाद नक्सलियों के शव बिखेर हुए नजर आ रहे हैं और जवान वहां लगाए गए लैंड माइन्स से बचते हुए मारे गए नक्सलियों के शव एकत्र करने में जुटे हैं।
दो साल में मारे गए 237 नक्सल कमांडर
खुद नक्सलियों ने माना है कि पिछले दो सालों में विभिन्न मुठभेड़ों में उनके 237 कमांडर मारे गए हैं जबकि पुलिस रिकार्ड में मारे गए नक्सलियों की संख्या 247 है। इसमें हाल ही में सुकमा जिले के नुलकातोंग में मारे गए 15 नक्सली शामिल नहीं हैं। बस्तर में नक्सल मोर्चे पर इतनी सफलता इससे पहले कभी नहीं मिली थी।
पहली बार इस इलाके में घुसी थी फोर्स
सुकमा जिले के कंचाल के जंगल में पिछले साल फोर्स 15 नक्सलियों को मारने में कामयाब हुई थी। बीजापुर के पुजारी कांकेर में भी दस नक्सली मार गिराए थे। इन इलाकों में इससे पहले सुरक्षा बलों के कदम कभी नहीं पड़े थे। छत्तीसगढ़ से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में फोर्स ने 39 नक्सलियों को मार गिराया। ओडिशा के चित्रकोंडा इलाके में दो साल पहले 24 नक्सली मारे गए थे।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger